Top
उत्तर प्रदेश

राममंदिर शिलान्यास में गूंज रहे थे जिसके भजन, वह निकला बलात्कार और जबरन गर्भपात का आरोपी

Janjwar Desk
24 Aug 2020 5:04 AM GMT
राममंदिर शिलान्यास में गूंज रहे थे जिसके भजन, वह निकला बलात्कार और जबरन गर्भपात का आरोपी
x
थाना व जिला स्तर के पुलिस अधिकारियों ने जब पीड़ित महिला की बात नहीं सुनी तो वो एक वकील के साथ डीजीपी आफिस गई और डीजीपी के आदेश के बाद अयोध्या के थाने में मामला दर्ज किया गया...

जनज्वार। इसी महीने की शुरुआत में अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के समय जिस शख्स का गाए भजन ने वाहवाही बटोरी उसका खौफनाक सच सामने आया है। भगवान के भक्तिमय भजन गाने वाला देवेंद्र पाठक पर वास्तविक जीवन में बलात्कार व ठगी का आरोप लगा है। उस पर आरोप है कि दिल्ली की एक विधवा महिला का वह यौन शोषण करता रहा और जबरन उसका गर्भपात भी कराया व धोखे से उसके आठ लाख रुपये भी ठग लिए। देवेंद्र पाठक भजन गायन के साथ कथा वाचन का भी कार्य करता है।

अब इस मामले में यूपी के डीजीपी के आदेश पर देवेंद्र पाठक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित महिला ने कहा है कि देवेंद्र पाठक से उसकी मुलाकात दिल्ली में हुई थी, इसके बाद दोनों में प्रेम संबंध स्थापित हो गया और बात शादी तक पहुंच गई। इस बीच महिला गर्भवती हो गई। महिला ने देवेंद्र पाठक पर आरोप लगाया है कि उसका जबरन गर्भपात करा दिया गया और उससे आठ लाख रुपये भी ठग लिए गए।

पीड़ित महिला ने बताया कि जब वह देवेंद्र पाठक पर शादी का दबाव डालने लगा तो उनके रिश्ते बिगड़ने शुरू हो गए और दूरियां बन गई। महिला ने कहा कि देवेंद्र पाठक पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए वो अयोध्या थाना से लेकर एसएसपी अयोध्या और आइजी तक के दफ्तर गईं, लेकिन उसके खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ।

आखिर में महिला एक वकील के साथ डीजीपी कार्यालय पहुंची। इसके बाद कथावाचक देवेंद्र पाठक पर बलात्कर, जबरन गर्भपात व धोखाधड़ी का मामला राम जन्मभूमि थाना, अयोध्या में दर्ज किया गया।

लखनऊ डीजीपी आफिस में ही पीड़िता का बयान दर्ज हुआ और फिर 20 अगस्त को अयोध्या के राम जन्मभूमि थाने में केस दर्ज किया। पीड़िता के वकील ने कहा है कि अभी तक आरोपी देवेंद्र पाठक की इस मामले में गिरफ्तारी नहीं हुई है।


देवेंद्र पाठक ने फोन कर महिला को बुलाया था अयोध्या

पीड़ित महिला ने कहा है कि देवेंद्र पाठक ने उसे फोन कर अयोध्या बुलाया था और वहीं दोनों के बीच संबंध बने। महिला ने कहा कि देवेंद्र पाठक ने उसके साथ बलात्कार किया और उसका यौन शोषण करता रहा। इसके बाद उसे धमकी भी दी। मुकदमा दर्ज होने के बाद महिला के पास बहुत सारे फोन आ रहे हैं और देवेंद्र पाठक के खिलाफ दर्ज मुकदमा को वापस लिए जाने को कहा जा रहा है।

Next Story
Share it