Top
उत्तर प्रदेश

Breaking : यूपी के उन्नाव के खेत में दुपट्टे से बंधी मिलीं 3 दलित लड़कियां, दो की मौत, मची सनसनी

Janjwar Desk
17 Feb 2021 5:55 PM GMT
Breaking :  यूपी के उन्नाव के खेत में दुपट्टे से बंधी मिलीं 3 दलित लड़कियां, दो की मौत, मची सनसनी
x

Photo:social media

उन्नाव जिले के बबुरहा गांव के संतोष वर्मा की तीन नाबालिग बेटियां दोपहर के बाद मवेशियों के लिए चारा लेने खेत में गई थीं, देर शाम तक जब तीनों घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू कर दी....

जनज्वार। उत्तरप्रदेश के उन्नाव में एक खेत में तीन दलित किशोरियों के बेहोशी की हालत में पाए जाने से सनसनी मच गई है। आज बुधवार 17 फरवरी की रात में इन्हें बरामद किया गया है। उन्नाव जिले के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में बुधवार की रात एक खेत में ये तीन किशोरियां बेहोशी की हालत में दुपट्टे से बंधी पड़ी मिलीं हैं। इनमें दो की मौत हो चुकी थी, जबकि एक को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची हुई है। यहां पहुंचे एसपी ने बताया कि जांच के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी। उन्होंने कहा कि लोगों के बयान लिए जा रहे हैं। प्रथमदृष्टया जहरीला पदार्थ खाए जाने की बात सामने आ रही है, चूंकि घटनास्थल पर झाग पड़े हुए थे। एसपी ने कहा कि हालांकि सारे पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। उधर सीएचसी ईएमओ डॉ. विमल आर्या ने बताया कि जहरीला पदार्थ निगलने से मौत की आशंका है।

बताया जा रहा है कि उन्नाव जिले के बबुरहा गांव के संतोष वर्मा की तीन नाबालिग बेटियां दोपहर के बाद मवेशियों के लिए चारा लेने खेत में गई थीं। देर शाम तक जब तीनों घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू कर दी।

खोजबीन के क्रम में लोग गांव के ही सूरजपाल के खेत में पहुंचे तो तीनों किशोरियां अचेत पड़ी थीं। एक ही दुपट्टे से तीनों के हाथ बंधे थे। कोमल और काजल की मौत हो चुकी थी। रोशनी की सांसें चल रही थीं।

परिजन रोशनी को लेकर सीएचसी असोहा पहुंचे। जहां डॉक्टर ने हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। तीनों किशोरियों ने किन परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खाया यह नहीं पता चल सका है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई है। खबर लिखे जाने तक कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

उन्नाव की घटना पर समाजवादी पार्टी प्रवक्ता जू​ही सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है, 'उन्नाव वीभत्स घटना को दुर्घटना बंनाने का प्रयास सरकार द्वारा न किया जाए यह गुहार है हर महिला की, कुछ तो इंसानियत बची रखे सरकार।'

मामले की जांच कर रहे एसपी ने कहा कि तीनों लड़कियां बेहोशी की हालत में मिली थीं। तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया तो दो की मौत हो चुकी थी। प्रथमदृष्टया पता चला है कि तीनों घास काटने गई थीं। मौके पर झाग मिला है। ऐसा लग रहा है कि तीनों ने जहरीला पदार्थ खाया है। डॉक्टर ने भी जहर खाने की आशंका जताई है। मौके पर मौजूद लोगों के बयान लिये गए हैं। मामले की गहराई से जांच की जा रही है।

उन्नाव की इस दिल दहलाने वाली घटना पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि उन्नाव में 3 दलित लड़कियां खेत में दुपट्टे से बंधी मिली हैं। 2 की मौत हो गयी है एक की हालत गंभीर है। हवाबाज मुख्यमंत्री हवाबाजी वाले विज्ञापन से प्रदेश में अपराध कंट्रोल कर रहे हैं!

Next Story

विविध

Share it