Top
राजनीति

गूगल के CEO सुंदर पिचाई व गायक समेत 18 के खिलाफ दर्ज हुआ केस, PM मोदी पर अमर्यादित गाने का है मामला

Janjwar Desk
12 Feb 2021 3:08 PM GMT
गूगल के CEO सुंदर पिचाई व गायक समेत 18 के खिलाफ दर्ज हुआ केस, PM मोदी पर अमर्यादित गाने का है मामला
x
पिचाई व अन्य के खिलाफ आईटी एक्ट समेत दूसरी धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ है, दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अमार्यादित टिप्पणी करने के एक मामले में ये केस रजिस्टर हुआ है..

जनज्वार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक गाने व टिप्पणी मामले में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई व गायक के विरुद्ध वाराणसी में केस दर्ज किया गया है। वाराणसी के भेलूपुर थाने में कोर्ट के आदेश के बाद यह केस दर्ज किया गया है। इसके तहत गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई समेत कुल 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पिचाई व अन्य के खिलाफ आईटी एक्ट समेत दूसरी धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ है। दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अमार्यादित टिप्पणी करने के एक मामले में ये केस रजिस्टर हुआ है।

पुलिस के मुताबिक RTI एक्टिविस्ट गिरिजा शंकर जायसवाल के पास सोशल मीडिया में एक वीडियो आया था। वीडियो में देश को बेचने की बात कही गई थी और पीएम मोदी के खिलाफ अमर्यादित बातें भी थीं।

बताया गया कि ये वीडियो गाजीपुर नोनहरा निवासी गायक विशाल गाजीपुरी ने अपलोड किया था। आरोप है कि गिरिजा शंकर जायसवाल ने जब विशाल को फोन कर ऐसे वीडियो प्रसारित करने को लेकर बात की तो वे भड़क गए और उल्टा गिरिजा शंकर के खिलाफ नोनहरा थोने में मुकदमा दर्ज करा दिया।

आरोप है कि इसके बाद गिरिजा का मोबाइल नंबर एक अन्य आपत्तिजनक वीडियो के साथ डालकर सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया गया। ये वीडियो भी पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी से जुड़ा था। इसके बाद अपलोड किए गये गिरिज शंकर के नम्बर वाली मोबाइल पर लगातार फोन और धमकियां आने लगीं।

इसके बाद उनके द्वारा फेसबुक, गूगल, यूट्यूब सभी से PM के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी वाला वो वीडियो हटाने के लिए पत्र लिखा गया। जिसमें इनका नंबर देकर इन्हें बदनाम करने की कोशिश की शिकायत भी की गई थी। हालांकि इसके बाद भी वीडियो नहीं हटे। तब गिरिजा शंकर ने कोर्ट की शरण ली।

अब अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तृतीय के आदेश पर पुलिस ने विशाल गाजीपुरी, गूगल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक संजय कुमार और CEO सुंदर पिचाई समेत कुल 18 लोगों पर IT एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Next Story
Share it