Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

योगी पर भड़के आजम खान, कहा - 'केस दर्ज कराना ही था तो कुतुबमीनार और ताजमहल की चोरी का कराते'

Janjwar Desk
19 Jun 2022 4:06 AM GMT
योगी पर भड़के आजम खान, कहा - केस दर्ज कराना ही था तो कुतुबमीनार और ताजमहल की चोरी का कराते
x
सीएम योगी को निशाने पर लेते हुए आजम खान ने कहा - अगर मुझपर मुकदमा ही लिखवाना था तो कम से कम ताजमहल या कुतुब मीनार चोरी का लिखवा देते लेकिन उन्होंने मुझपर किताबों की चोरी और फर्नीचर की चोरी के मुकदमे लिखवाये।

Azamgarh news : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) और सपा के दिग्गज नेता आजम खान ( Azam Khan ) के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। दरअसल, आजमगढ़ ( Azamgarh ) में आजम खान का सिक्का चलता है। एक दिन पहले वहीं पर आजम खान पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे थे। दो साल से ज्यादा समय के बाद आजम सियासी मैदान में उतरे हैं। जेल से बाहर आने के बाद पार्टी प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

योगी ने हमें हल्के में ले लिया

सपा नेता आजम खान ( Azam khan ) ने कहा कि अभी वह जमानत पर छूटे हैं, लेकिन बरी नहीं हुए हैं। आजम खान ने कहा कि मेरे ऊपर सैकड़ों मुकदमें दर्ज किये गए हैं। जिसमें मुर्गी चोरी का नहीं, मुर्गी डकैती का मुकदमा है। मुझपर जो धाराएं लगी हैं वो चोरी की नहीं डकैती की हैं। उन्होंने कहा कि हमारे मुखालिफ ने हमें बहुत हल्के में लिया। ऐसा करना अब उन्हें महंगा पड़ने वाला है।

उन्होंने ( Azam khan ) योगी ( CM Yogi Adityanath ) के खिलाफ दहाड़ते हुए कहा कि अगर मुझपर मुकदमा ही लिखवाना था तो कम से कम ताजमहल ( Taj Mahal ) या कुतुब मीनार ( Qutub Minar ) चोरी का लिखवा देते लेकिन उन्होंने मुझपर किताबों की चोरी और फर्नीचर की चोरी के मुकदमे लादे। अब आप ही बताओ ऐसे मुकदमे अदालत में टिकते हैं क्या?

योगी-आजम के लिए रामपुर प्रतिष्ठा की सीट

आजमगढ़ के अलावा आजम खान ( Azam khan ) इन दिनों रामपुर ( Rampur ) लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भी सपा प्रत्याशी आसिम राजा के लिए वोट मांग रहे हैं। चुनावी रैलियों में आजम खान ने जेल में बिताए 27 महीनों का दर्द भी बयां किया।

दरअसल, 23 जून को रामपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) सरकार की नीतियों और विकास कार्यों पर निर्भर है लेकिन समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ( Azam khan ) के इस गढ़ में भाजपा के लिए राह आसान नहीं मानी जा रही। ऐसा इसलिए कि इस सीट पर आजम खान की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। एक तरफ सपा ने आजम खान के करीबी आसिम राजा को टिकट दिया है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने कभी आजम खान के करीबी रहे घनश्याम लोधी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

ये है रामपुर का समीकरण

उत्तर प्रदेश ( UP News ) के रामपुर ( Rampur ) में मुसलमानों लगभग 8.5 लाख, हिंदू 8.3 लाख जिनमें 1.5 लाख दलित, ओबीसी समूह जैसे लोदी 1.25 लाख, कुर्मी 75 हजार, सैनी 80 हजार, पाल समुदाय के 38 हजार और यादव 45 हजार और उच्च जातियां शामिल हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में आजम खान को 52.71 प्रतिशत तो उनकी प्रतिद्वंदी और भाजपा की जया प्रदा को 42.34 प्रतिशत वोट मिले थे।

Next Story

विविध