Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Death In Police Custody: अपराधियों को चौराहे पर नहीं थाने बुलाकर मार दे रही यूपी पुलिस, पुलिस कस्टडी में फिर मौत

Janjwar Desk
13 Dec 2022 6:57 AM GMT
Death In Police Custody: अपराधियों को चौराहे पर नहीं थाने बुलाकर मार दे रही यूपी पुलिस, पुलिस कस्टडी में फिर मौत
x

Death In Police Custody: अपराधियों को चौराहे पर नहीं थाने बुलाकर मार दे रही यूपी पुलिस, पुलिस कस्टडी में फिर मौत

Death In Police Custody: यूपी पुलिस अब तक भले ही किसी अपराधी को चौराहे पर ढ़ेर ना कर पाई हो लेकिन उसकी कस्टडी में मौतें होती रहती हैं। आगरा, गोरखपुर, घाटमपुर, कानपुर नगर के बाद मामला कानपुर देहात से सामने आया है...

Death In Police Custody: यूपी पुलिस अब तक भले ही किसी अपराधी को चौराहे पर ढ़ेर ना कर पाई हो लेकिन उसकी कस्टडी में मौतें होती रहती हैं। आगरा, गोरखपुर, घाटमपुर, कानपुर नगर के बाद मामला कानपुर देहात से सामने आया है। यहां के थाना शिवली क्षेत्र के मैथा में व्यापारी से लूट मामले में उठाये गये युवक की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई है।

परिजनों ने पुलिस पर पिटाई करने से मौत होने का आरोप लगाया है। एसपी ने शिवली कोतवाल, मैथा चौकी प्रभारी व एसओजी टीम समेत 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा तनाव के मद्देनजर एहतियातन जनपद के अलावा गैर जनपद के कई थानों का पुलिस बल शिवली भेजा गया है।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक मैथा बाजार में सर्राफा, खाद आदि की दुकान किए लालपुर सरैया निवासी चंद्रभान से बाइस सवार लुटेरों ने 6 दिसंबर की रात नकदी और जेवर समेत साढ़े चार लाख की लूट की थी। घटना के खुलासे के लिए कोतवाली शिवली नेव एसओजी समेत चार टीमें बनाई गई थीं। पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। इसके बाद सरैया लालपुर निवासी 27 वर्षीय बलवंत को सोमवार 12 दिसंबर को उठाया था, जिसकी आज मंगलवार कस्टडी में मौत हो गई।

परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप

बताया जा रहा है कि देर रात बलवंत की तबियत बिगड़ी और फिर कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस उसके जिंदा होने की उम्मीद पर अस्पताल ले गई। लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बलवंत से कोतवाली में पुलिस और एसओजी पूछताछ कर रही थी। घटना पर मृतक के परिजनों ने पुलिस पर प्रताड़ना व पिटाई का आरोप लगाया है। हालाकि अभी तक लिखित तहरीर देने की सूचना नहीं है।

एसपी सुनीति ने बताया कि लूट की घटना में पूछताछ के लिए बलवंत को बुलाया गया था। वह स्वयं पुलिस थाने पहुंचा था। पूरे घटनाक्रम में एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, मैथा चोकी प्रभारी ज्ञान पांडेय व एसओजी टीम समेत 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। साथ ही पूरे मामले की सघन जांच के निर्देश दिये गये हैं।

Next Story

विविध