Top
उत्तर प्रदेश

UP : प्रतापगढ़ में 3 दिन से गायब 10 वर्षीय किशोर की लाश नाले से बरामद, शव को लेकर स्थानीय लोगों की पुलिस से हुई छीनाझपटी

Janjwar Desk
22 Feb 2021 11:33 AM GMT
UP : प्रतापगढ़ में 3 दिन से गायब 10 वर्षीय किशोर की लाश नाले से बरामद, शव को लेकर स्थानीय लोगों की पुलिस से हुई छीनाझपटी
x
एसपी प्रतापगढ़ शिवहरि मीणा ने बताया कि बच्चे के घर वालों की तरफ से कल एफआईआर दर्ज कर ली गयी थी, उन्होंने जिन 3 पड़ोसियों पर बच्चे को अगवा करने का आरोप लगाया है, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है...

जनज्वार, प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ ज़िले में लोगों ने उस वक्त पुलिस को खदेड़ दिया, जब पुलिस 11 साल के एक बच्चे का शव उसके परिजनों से लेकर पोस्टमार्टम कराने ले जा रही थी। यह मामला 18 फरवरी गुरुवार का है। प्रतापगढ़ की कांशीराम कॉलोनी में रहने वाला 11 साल का दीपक घर से क्रिकेट खेलने गया था, लेकिन वापस नहीं लौटा।

घर वालों ने थाने में तहरीर देकर उसके अपहरण का अंदेशा ज़ाहिर किया था। शनिवार 20 फरवरी की सुबह बच्चे का शव कांशीराम कॉलोनी के बगल के एक नाले में पड़ा मिला था। बच्चे का शव लेने जब उसके घर वाले वहां पहुंचे तो बहुत भीड़ जमा हो गई। भीड़ को देखकर पुलिस लगा कि लोग शव रखकर रास्ता जाम कर सकते हैं। इसीलिए पुलिसकर्मी फौरन शव को उठा कर पोस्टमार्टम के लिए जाने लगे।

इस बात से मौजूद भीड़ नाराज़ हो गई और उसने पुलिस को खदेड़ना शुरू कर दिया। भीड़ को देखते ही पुलिस कुछ दूर भागी, लेकिन फिर उसने लाठियां भांजकर भीड़ को भगा दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पुलिस के रवैये से स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये और पुलिस वाहन पर पथराव करना शुरू कर दिया। यह देख पुलिस का धैर्य भी जवाब दे गया और पथराव करने वालों को दौड़ा लिया, जिससे वहां भगदड़ मच गई। पुलिस ने भीड़ पर ला​ठीचार्ज भी किया। बवाल की खबर मिलने पर पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा घटनास्थल पर पहुंचे।

मृतक बालक की मां को पुलिस अधीक्षक ने भरोसा दिलाया कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस उनके साथ है, तब जाकर आक्रोशित लोग शांत हुए।

एसपी प्रतापगढ़ शिवहरि मीणा ने बताया कि बच्चे के घर वालों की तरफ से कल एफआईआर दर्ज कर ली गयी थी। उन्होंने जिन तीन पड़ोसियों पर बच्चे को अगवा करने का आरोप लगाया है, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।

एसपी के मुताबिक लाश का पोस्टमार्टम करा लिया गया है लेकिन उसकी रिपोर्ट अभी नहीं मिली है। बतौर एसपी फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर जांच कर रही है। डॉग स्क्वायड भी बुलाया गया है, ताकि घटना पर से पर्दा उठ सके।

Next Story
Share it