Top
उत्तर प्रदेश

नरेश टिकैत का दावा, गुर्जर महासभा ने BJP MLA नंदकिशोर गुर्जर के गांव घुसने पर लगाया प्रतिबंध

Janjwar Desk
31 Jan 2021 5:40 AM GMT
नरेश टिकैत का दावा, गुर्जर महासभा ने BJP MLA नंदकिशोर गुर्जर के गांव घुसने पर लगाया प्रतिबंध
x
नरेश टिकैत ने कहा है कि उनके भाई राकेश टिकैत को नंदकिशोर गुर्जर ने भद्दे व अशोभनीय शब्द कहे थे, जिसके बाद गुर्जर महासभा ने उनके गांव में प्रवेश करने पर रोक लगाया है...

जनज्वार। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने दावा किया है कि भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर को गुर्जर महासभा ने प्रतिबंधित कर दिया है। नरेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने उनके छोटे भाई व किसान नेता राकेश टिकैत को भद्दे अपशब्द कहे थे और मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद विधायक के बयान से गुर्जर महासभा नाराज हो गया।

उन्होंने कहा है कि इसके बाद गुर्जर महासभा ने महापंचायत बुलाकर विधायक के गांव में घुसने पर पाबंदी लगा दी है। नरेश टिकैत ने कहा कि हमने तो खूंटे गाड़ दिए हैं लेकिन आपके उखड़ने लग गए हैं। समय रहते समझ जाओ।

नरेश टिकैत ने कहा है कि किसान आंदोलन को खत्म करने का सारा षड्यंत्र विफल हो गया है। अब हर किसान ने इसे अपनी लड़ाई बना ली है। मांगे माने जाने तक अब किसान पिछे नहीं हटने वाले हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि रविवार को बागपत में किसानों का हुजूम उतरेगा और वहां की आवाज दिल्ली के गूंगे बहरे लोगों को भी सुनाई देगी।

गुरुवार को गाजियाबाद जिला प्रशासन ने राकेश टिकैत व अन्य किसान नेताओं को नोटिस जारी कर हाइवे खाली करने को कहा था। इसके बाद राकेश टिकैत खुद की गिरफ्तारी के लिए तैयार थे। इस दौरान एसडीएम उनसे बात करने मंच पर पहुंचे थे, लेकिन तभी वहां भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर अपने समर्थकों के साथ किसानों से धरना स्थल खाली करवाने पहुंचे थे, जिसके बाद टिकैत धरना पर अड़ गए और उसी रात हजारों किसान पश्चिमी उत्तरप्रदेश से गाजीपुर बाॅर्डर की ओर रवाना होने लगे।

नंदकिशोर गुर्जर ने राकेश टिकैत से कहा था कि आप अपना तंबू लेकर यहां से निकल जाइए। किसानों ने नंदकिशोर के बयानों को अपने स्वाभिमान पर चोट मान कर आंदोलन को तेज कर दिया है।

Next Story

विविध

Share it