Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Farrukhabad News : लादेन का फोटो ऑफिस में लगाने वाले अधिकारी ने दिया हैरान करने वाला लॉजिक, सस्पेंड होने से पहले जानिए क्या बोला

Janjwar Desk
5 Jun 2022 10:00 AM GMT
Farrukhabad News : लादेन का फोटो ऑफिस में लगाने वाले अधिकारी ने दिया हैरान करने वाला लॉजिक, सस्पेंड होने से पहले जानिए क्या बोला
x

Farrukhabad News : लादेन का फोटो ऑफिस में लगाने वाले अधिकारी ने दिया हैरान करने वाला लॉजिक, सस्पेंड होने से पहले जानिए क्या बोला

Farrukhabad News : निलंबित एसडीओ ने विभागीय नियमों के खिलाफ जाकर पूर्व अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) की तस्वीर अपने कार्यालय में लगाकर उसे दुनिया का सबसे अच्छा जूनियर इंजीनियर बताया था।

Farrukhabad News : उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के बिजली विभाग में नवाबगंज उपखंड अधिकारी ( एसडीओ ) के रूप में कार्यरत रहे रवींद्र प्रकाश गौतम के कारनामों से सभी हैरान हैं। निलंबित एसडीओ ने विभागीय नियमों के खिलाफ जाकर आतंकी संगठन अलकायदा सरगना रहा ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) की न केवल तस्वीर अपने कार्यालय में लगाया बल्कि उसे दुनिया का सबसे अच्छा जूनियर इंजीनियर भी करार दिया। एसडीओ का कारनामा सोशल मीडिया पर वायरल होते ही उसे नवाबगंज उपखंड अधिकारी पद से निलंबित कर दिया गया।

एसडीओ निलंबित

इस बारे में दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि नवाबगंज उपखंड अधिकारी (SDO) रवींद्र प्रकाश गौतम ने अपने कार्यालय में लादेन की तस्वीर लगाई थी। तस्वीर के नीचे लिखा था, ''श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन, विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता। तस्वीर और उस पर लिखा संदेश सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना का संज्ञान लिया और एसडीओ को निलंबित करने का आदेश दिया।

इसके अलावा एसडीओ कार्यालय से आतंकी ओसामा बिल लादेन की तस्वीर भी हटा दी गई। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग के दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने दोषी पाए जाने पर नवाबगंज के एसडीओ रवींद्र प्रकाश गौतम निलंबित कर दिया गया है। अमित किशोर ने कहा कि उपखंड अधिकारी रविंद्र कुमार गौतम के खिलाफ घोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति की गई है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता अनुमन्य होगा। वह कार्यालय विद्युत वितरण मंडल कन्नौज से संबद्ध रहेंगे।

एसडीओ ने दिया ये तर्क ?

सस्पेंडेड एसडीओ रवींद्र प्रकाश गौतम ने कार्यालय में आतंकी लादेन की तस्वीर लगाने के अपने फैसले को सही बताते हुए कहा कि कोई किसी को भी अपना आदर्श मान सकता है। ओसामा विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता था। कार्यालय से तस्वीर हट गई है लेकिन मेरे पास उसकी कई कापियां हैं।

अन्य कर्मचारी भी जांच के घेरे में

नवाबगंज उपखंड अधिकारी ने 10 दिन पहले अपने कार्यालय के प्रतीक्षालय में आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की फोटो लगाई थी। कार्यालय में लिपिक के अलावा आपरेटर, 2 अवर अभियंता व 1 दर्जन से अधिक लाइनमैन का प्रतिदिन आना-जाना होता है। इसके बावजूद किसी ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी। इस बारे में मुख्य अभियंता राकेश वर्मा ने बताया कि पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। सभी पहलुओं पर विस्तार से रिपोर्ट मांगी गई है। अगर अन्य कर्मचारी भी दोषी पाये गए तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध