Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Farrukhabad News: लोहिया अस्पताल के शौचालय में मरीज की मौत, तीन घंटे वहीं पड़ा रहा शव

Janjwar Desk
7 Oct 2022 1:08 PM GMT
Farrukhabad News: लोहिया अस्पताल के शौचालय में मरीज की मौत, तीन घंटे वहीं पड़ा रहा शव
x

Farrukhabad News: लोहिया अस्पताल के शौचालय में मरीज की मौत, तीन घंटे वहीं पड़ा रहा शव

Farrukhabad News: लोहिया अस्पताल (Lohiya hospital) में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां मरीज की शौचालय (Toilet) में मौत हो गई. इसके बाद करीब तीन घंटे तक उसका शव वहीं पड़ा रहा.

Farrukhabad News: लोहिया अस्पताल (Lohiya hospital) में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां मरीज की शौचालय (Toilet) में मौत हो गई. इसके बाद करीब तीन घंटे तक उसका शव वहीं पड़ा रहा. बाद में जब स्टाफ को मामले की जानकारी हुई तो अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया. पुलिस अफसरों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

बृहस्पतिवार रात में लोहिया अस्पताल में लगभग डेढ़ बजे एक युवक को 108 एंबुलेंस से लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वह जहरखुरानी का शिकार था औऱ बस स्टैंड पर पड़ा मिला था. मिली जानकारी के मुताबिक लगभग आधा घंटे के बाद युवक बेड से उठकर शौचालय में लघुशंका करने गया था. वहीं वह बेहोश होकर गिर गया.

किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया. लापरवाह कर्मचारियों को इसके बाद भी कुछ पता नहीं रहा. करीब तीन घंटे बाद अन्य मरीजों के तीमारदारों ने देखा और इसकी जानकारी स्टाफ को दी. जांच करने पर पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है. इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया. सूचना पर सीएमओ डॉ० अवनीन्द्र कुमार,सीएमएस, कोतवाल विनोद कुमार शुक्ल आदि पंहुच गए. उन्होंने छानबीन के बाद शव को बाहर निकाला. पुलिस ने शव को शिनाख्त के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है.

लोहिया अस्पताल में इससे पहले भी कई बार लापरवाही के मामले सामने आए हैं. कभी मरीजों को मिलने वाले खाने को लेकर समस्या रहती है. तो कभी, साफ-सफाई की. कई बार मरीजों के तीमारदार अस्पताल में मिलने वाले बिस्तरों को लेकर भी शिकायत कर चुके हैं. इस सब के बावजूद अस्पताल प्रशासन और आला अफसर ध्यान ही नहीं देते हैं. इसी का नतीजा है कि लोहिया अस्पताल लापरवाहियों का अड्डा बनता जा रहा है. इस बार तो अस्पताल प्रशासन ने बिल्कुल ही हद कर दी जबकि एक मरीज की मौत शौचालय में हो गई और तीन घंटे तक किसी को जानकारी भी नहीं हुई।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध