उत्तर प्रदेश

सपा नेता ने Facebook CEO मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ दर्ज की FIR, इस अपमान पर फूटा गुस्सा

Janjwar Desk
1 Dec 2021 7:58 AM GMT
सपा नेता ने Facebook CEO मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ दर्ज की FIR, इस अपमान पर फूटा गुस्सा
x
FIR filed against Facebook CEO Mark Zuckerberg: फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कन्नौज में FIR दर्ज की गई है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए केस में जुकरबर्ग के अलावा 48 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

FIR filed against Facebook CEO Mark Zuckerberg: फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कन्नौज में FIR दर्ज की गई है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए केस में जुकरबर्ग के अलावा 48 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। यह FIR फेसबुक पर 'बुआ-बबुआ' के नाम से चल रहे पेज पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की कथित छवि खराब करने वाली पोस्ट को लेकर दर्ज की गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह FIR कन्नौज के ठठिया थाना क्षेत्र के सरहटी गाँव में रहने वाले सपा अधिवक्ता सभा के जिला उपाध्यक्ष अमित यादव ने दर्ज कराई है। यह शिकायत फेसबुक पर 'बुआ-बबुआ' के नाम से पेज पर अखिलेश यादव के कार्टून बनाने और उनकी छवि खराब करने के मामले में दर्ज कराई गई है।

शिकायत में कहा गया है कि फेसबुक पेज 'बुआ-बबुआ' में अखिलेश यादव के खिलाफ कार्टून और वीडियो बनाकर पोस्ट किए जा रहे हैं। वीडियो और कमेंट्स में अखिलेश यादव के लिए कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है और इससे अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी की छवि खराब हो रही है।

इस मामले में फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग, फेसबुक पेज संचालक और लाईक कमेन्ट तथा शेयर करने वालों तक को आरोपित बनाया गया है। बता दें कि मार्क जुकरबर्ग फेसबुक के CEO हैं और फेसबुक का मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया के मेलियो पार्क सिटी में है। जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जाँच के दौरान, जुकरबर्ग का नाम हटा दिया गया, जबकि फेसबुक पेज के एडमिन के खिलाफ जाँच की जा रही है।

इस विवादित फेसबुक के विरोध में सपा नेता ने ठठिया थाना में फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, ग्रुप एडमिन समेत 49 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस विवेचना में जरूरत पड़ने पर इंटरपोल की मदद लेने की भी बात कह रही है.ये है मामलादरअसल, फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से पेज बनाकर पोस्ट डालकर शेयर की जा रही है. जिसमें सपा, बसपा, कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक पार्टियों के वीडियो व फोटो डालकर अभद्र कमेंट किए जाते है. हाल ही में पेज पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव का एक कार्टून डालकर अभद्र टिप्पणी की गई.

राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने की जानकारी मिलते ही सपाईयों में आक्रोश भर गया. जिसके बाद ठठिया थाना के सरहटी गांव निवासी अंकित यादव धारा 156 के तहत के आदेेश पर ठठिया थाना में फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग व एडमिन ग्रुप समेत लाइक व कमेंट्स करने वाले 49 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.जहां आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी के सिद्धांतों पर लोग भरोसा व विश्वास करते है. फेसबुक पर बुआ-बबुआ नाम से पेज बनाकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की जा रही है. राष्ट्रीय अध्यक्ष की छवि धूमिल की जा रही है. सपा नेता ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. जिसके बाद उन्होंने कोर्ट की मदद से रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Next Story

विविध