Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP Top-10 News: औरैया में 500 पर मुकदमा, कफ सिरप को लेकर यूपी में अलर्ट, महोबा में गैंगरेप, पढ़िये यूपी की 10 बड़ी खबरें फटाफट

Janjwar Desk
7 Oct 2022 4:09 AM GMT
औरैया में 500 पर मुकदमा, कफ सिरप को लेकर यूपी में अलर्ट, महोबा में गैंगरेप, पढ़िये यूपी की 10 बड़ी खबरें फटाफट
x

औरैया में 500 पर मुकदमा, कफ सिरप को लेकर यूपी में अलर्ट, महोबा में गैंगरेप, पढ़िये यूपी की 10 बड़ी खबरें फटाफट

UP Top-10 News : उत्तर प्रदेश में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। हाल ही में तमाम सर्वे एजेंसियों ने भी इस बात को बल दिया है कि उत्तर प्रदेश में महिला, लड़कियों और सामान्य अपराध पहले की अपेक्षा अधिक हो रहे हैं...

UP Top-10 News : उत्तर प्रदेश में अपराध (Crime) का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। हाल ही में तमाम सर्वे एजेंसियों ने भी इस बात को बल दिया है कि उत्तर प्रदेश में महिला, लड़कियों और सामान्य अपराध पहले की अपेक्षा अधिक हो रहे हैं। पुलिस की शिकायतें भी तमाम जिलों से आती रहती हैं, हालांकि इसमें कमी क्या और कहां हो रही है इस पर हम आगे बात करेंगे, पहले पढ़िये प्रदेश के किस जिले में कौन सी बड़ी घटना घटित हुई।

UP News : योगी आदित्यनाथ सड़कें करायेंगे गड्ढा मुक्त - प्रदेश में सड़कों पर गड्ढों की सिकायतों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 नवंबर तक प्रदेश की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त करने का निर्देश जारी किया है। उन्होने गुरूवार को अपने आवास पर इंडियन रोड कांग्रेस के 81वें अधिवेशन की तौयारियों का जायजा लिया। इस दौरान योगी ने कहा कि गांव हो या शहर अच्छी सड़क प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है। बेहतर कनेक्टिविटी किसी भी प्रदेश की प्रगति का बड़ा माध्यम है।

Lucknow : हरियाणा सिरप मामले में यूपी भी अलर्ट - WHO की तरफ से असुरक्षित घोषित किये जाने के बाद कफ सिरप को लेकर यूपी में अलर्ट जारी किया गया है। इन चार कफ सिरप में प्रोमेथॉजिन ओरल साल्यूशन, कोफेक्समालिन बेबी कफ सिरप और मैग्रीप एन कोल्ड हैं। एफएसडीए के उप आयुक्त एके जैन ने बताया कि ये चारों सिर्फ निर्यात के लिए हैं। यूपी में इनकी बिक्री नहीं होती है। फिर भी एहतियात के तौर पर सभी ड्रग इंसपेक्टरों को जांच के निर्देश दिये गये हैं। जहां भी ये सिरप मिलेंगे, उन्हें जब्त कर नमूनों की जाच कराई जायेगी। उन्होने कहा कि इस सिरप के मिलने पर दोहरी कार्रवाई की जाएगी।

Kanpur : कानपुर में गिरफ्तार हुआ 26 मौतों का जिम्मेदार - शराब के नशे में 26 जिंदगियां मौत के मुँह में धकेलने वाले आरोपी ड्राइवर राजू निषाद को आउटर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पूछताछ के बाद गुरूवार दोपहर उसे अदालत में पेश किया गया। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है। बता दें कि पूछताछ के दौरान आरोपी के चेहरे पर जरा भी शिकन नजर नहीं आ रही थी। उसने कहा कि, वह अपने बच्चे का मुंडन कराने गया था। वहां प्रसाद में शराब मिली थी। उसे पी ली। इसके बाद गांव से चार किलोमीटर पहले फिर एक बोतल शराब आई। वह भी पी गई। इसके बाद उसे नहीं पता कैसे क्या हो गया। कुछ समझ में तब आया जब गाड़ी खंती में जा गिरी।

Auraiya : औरैया में 500 पर मुकदमा - यूपी के औरैया में 35 नामजद और 500 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि इन सभी ने बिना अनुमति के जुलूस निकालने का अपराध कर दिया है। इसके साथ ही बिना अनुमति जुलूस निकलने देने पर कोतवाली प्रभारी मुकेश सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। दरअसल, विजय दशमी पर करणी सेना ने शहर में सुबह आठ बजे के करीब जुलूस निकाला। कोतवाली दरोगा प्रदीप कुमार ने इस मामले पर रिपोर्ट दर्ज कराई की वह दुर्गा विसर्जन ड्यूटी पर थे। इसी दौरान उन्हें रंगमहल गेस्ट हाउस के पास भारी संख्या में लोगों का जुलूस दिखा। उनके पास जुलूस निकालने की अनुमति नहीं थी, जिसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया। जिनपर मुकदमा हुआ वह सभी उच्च जाति से ताल्लुक रखते हैं।

Mahoba : महोबा में किशोरी से गैंगरेप - महोबा के थाना खन्ना में बंधक बनाकर 19 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। भाई से मिली तहरीर पर पुलिस ने तीन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक, युवती गांव के एक किराना स्टोर से कुछ सामान लेने गई थी। इसी दौरान रास्ते में तीन युवकों ने उसे रोक लिया। युवक उसे गांव के बाहर बनी पानी की टंकी के पास ले गये। वहां बारी बारी से दुष्कर्म किया। थानाध्यक्ष राधेश्याम ने गांव जाकर युवती से पूछताछ की। जिसके बाद डॉक्टरी परीक्षण कराया गया। मुकदमा लिखने के बाद थानाध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Banda : बांदा में छोटे भाई को मार डाला - यूपी के बांदा में खेत में मवेशी घुसने को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई को पीटकर अधमरा कर दिया। घटना बबेरू कोतवाली क्षेत्र के अहार गांव की है। मृतक की पत्नी विनीता ने बताया कि पति रामचंद्र खेत में मवेशी चरा रहे थे। उनकी बैंस जेठ के खेत में घुस गई। इसी बात को लेकर विवाद हो गया। जेठ जागेश्वर और तीन अन्य ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर रामचंद्र को घायल कर दिया। गंभीर रूप से जख्मी पति को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गई। जहां गुरूवार सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष पंकज सिंह ने बताया कि जागेश्वर, मातादीन सहित तीन के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या कि र्पोर्ट दर्ज की गई है।

Hardoi : हरदोई में बड़े भाई की पीटकर हत्या - हरदोई के हरपालपुर स्थित थाना अरवल में गाली देने के विरोध में छोटे भाई ने बड़े भाई को पीट दिया। पिटाई से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पलियापुरवा गांव के रहने वाले 48 वर्षीय रामनरेश का छोटा भाई लालाराम नशे की हालत में घर आया था। वह बिना वजह रामनरेश को गालियां देने लगा। विरोध पर लात-घूंसों से उसकी पिटाई कर दी। रामनरेश बेसुध होकर गिर गया। घटना के बाद लालाराम फरार हो गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पसली टूटकर हृदय में घुसने से मौत की पुष्टि हुई है। एसओ छोटेलाल का कहना है कि आरोपी अभी फरार है। मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

Jhansi : झांसी में 8 साल की छात्रा की एक्सीडेंट में मौत - झांसी के पूंछ एरिया में गुरूवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। स्कूल जाते समय मासूम बच्ची की बस के नीचे दबने से मौत हो गई। मृतका बच्ची तहसीम, विनायक पब्लिक स्कूल में कक्षा तीन की छात्रा थी। एरच सर्विस रोड पर ड्राइवर ने अचानक ब्रेक मारा। बस का दरवाजा खुला हुआ था। ब्रेक लगने से तहसीम सम्हल नहीं पाई, और बस का गेट खुला होने से उछलकर पिछले पहिए के नीचे जा गिरी। इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर प्रबंधक धर्मेंद सोनी, चालक भरत लाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्रबंधक को हिरासत में लिया गया है।

Kanpur : अब रात में भी उड़ान भरेंगे विमान - अब शहर के चकेरी एयरपोर्ट से विमान रात में बी उड़ान भर सकेंगे। एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन आकाश गुप्ता ने गुरूवार को एयरपोर्ट एडवायजरी कमेटी को बताया कि एयरफोर्स एयरफाल्ड इंफ्रास्ट्रक्चर के आदुनिकीकरण का काम मार्च 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद रात को विमानों की आवाजाही शुरू हो जाएगाी। इस एयर स्ट्रिप के लिए साएटी-2 की सुविधा हासिल करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया की वजह से अभी कुछ समय लग सकता है।

Bilhaur : गंगा में डूबे, पांच के शव बरामद - कानपुर के बिल्हौर स्थित आंकिन गांव के कोठी घाट पर गंगा में डूबे लोगों के शव निकाले गये। एसडीआरएफ की टीम ने बुधवार को दो और गुरूवार को तीन शव गंगा से खोज निकाले। इनमें से एक शव घटना के दिन ही निकाल लिया गया था। एसडीएम रश्मि लांबा ने बताया कि बुधवार को गंगा के नानामऊ घाट के करीब अनुष्का पटेल और अंशिका पटेल के शव मिले। गुरूवार को अकबरपुर के सेंग के कल्लूपुरवा गंगा तट के समीप हनी उर्फ अभय और नानामऊ गंगा तट पर तनुष्का और अनुष्का के शव मिले। डीएम विशाख जी, पुलिस अधीक्षक आउटर तेज स्वरूप, विधायक राहुल सोनकर ने परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाया।

Next Story

विविध