Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Ghaziabad Couple Murder: दिवाली की रात घर में घुसकर बुजुर्ग दंपति की हत्या, पटाखों के शोर में दब गई चीख

Janjwar Desk
6 Nov 2021 7:10 AM GMT
Ghaziabad Couple Murder:  दिवाली की रात घर में घुसकर बुजुर्ग दंपति की हत्या, पटाखों के शोर में दब गई चीख
x

गाजियाबाद में दिवाली की रात घर में घुसकर बुजुर्ग दंपत्ती की हत्या[Representative Image]

Ghaziabad Couple Murder: दिवाली की रात दंपत्ती की छोटी बेटी श्रुति ने कई बार घर पर कॉल किया पर किसी ने रिसीव नहीं किया। बेटी ने करीब 12 बजे पहचान के एक धोबी को फोन करके घर भेजा तो खून से लथपथ मधु जैदका का शव गेट पर पड़ा हुआ था...

Ghaziabad Couple Murder: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में दिवाली की रात बदमाशों ने घर में घुसकर एक बुजुर्ग दंपत्ती की हत्या कर दी। गुरुवार, 4 अक्टूबर को हुई घटना की जानकारी रात के 12 बजे तब हुई जब दंपत्ती की बेटी ने घर पर फोन किया पर किसी ने फोन नहीं उठाया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग पति पत्नी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं, इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस के अनुसार, बदमाशों ने पहले दंपत्ती के घर के पास करीब 18 मिनट तक रेकी की और फिर हत्या (Murder) की वारदात को अंदाम दिया।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि गाजियाबाद (Ghaziabad)के पटेल नगर सेकेंड स्थित अपार्टमेंट में अशोक जैदका (72 वर्ष) अपनी पत्नी मधु जैदका (70 वर्ष)के साथ रहते थे। अशोक जैदका दवा कारोबारी थे लेकिन 18 साल पहले वह लकवाग्रस्त हो गए थे। तब से वे बिस्तर पर ही रहने लगे। दंपत्ती की दो बेटियां हैं जो विवाहित है। बड़ी बेटी नीति पुणे और छोटी बेटी श्रुति नोएडा में रहती है। दिवाली की रात दंपत्ती की छोटी बेटी श्रुति ने कई बार घर पर कॉल किया पर किसी ने रिसीव नहीं किया। बेटी ने करीब 12 बजे पहचान के एक धोबी को फोन करके घर भेजा तो खून से लथपथ मधु जैदका का शव गेट पर पड़ा हुआ था। वहीं, अशोक जैदका की लाश बेडरूम के अंदर मिली। हत्या की सूचना पर एसएसपी पवन कुमार और एसपी सिटी निपुण अग्रवाल मौके पर पहुंचे। शुक्रवार, 5 अक्टूबर को आईजी प्रवीण कुमार ने घटनास्थल पर जाकर जायजा लिया।

दंपत्ती के घर के सामने मंत्री का आवास

दिवाली की रात हुई इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि पटेल नगर सेकेंड स्थित जिस अपार्टमेंट में दंपत्ती रहते थे उसी बिल्डिंग में छह अन्य परिवार भी रहते हैं। वहीं, अपार्टमेंट के ठीक सामने पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय का आवास है। गाजियाबाद एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि घटनास्थल को देखते हुए और जांच के बाद हत्या के पीछे लूटपाट की मंशा नजर नहीं आ रही है। घर के सभी सामान अपने जगह पर ही हैं। इसके अलावा गहने और कैश भी घर पर पाए गए। फिर भी सभी एंगल से मामले की जांच की जा रही है। शुक्रवार, 5 अक्टूबर की सुबह आईजी प्रवीन कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं, सीओ अवनीश कुमार ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि किसी भारी वस्तु से हमला करके दंपत्ति की हत्या की गई है।

दरवाजा खुलते ही हत्या की

घटना के बाद पुलिस इलाके की सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। कुछ सीसीटीवी से पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। पुलिस के अनुसार, दिवाली की रात 8:46 से 8:52 बजे के बीच महज छह मिनट में इस घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में तीन बदमाश दिख रहे हैं। सभी अपराधियों ने अपने मुंह ढके हैं। पुलिस के अनुसार, बदमाश पहले रात 8.28 बजे आए, लेकिन गेट न खुलने पर लौट गए। इसके बाद वह 8.40 बजे दोबारा आए और मधु जैदका ने गेट खोल दिया। बदमाशों ने मधु जैदका की गेट पर ही हत्या कर दी। इसके बाद वे कमरे में गए और लकवाग्रस्त अशोक जैदका की हत्या कर दी। अशोक जैदका की लाश बेड के गद्दे के नीचे मिली। दिवाली की रात पटाखों के शोरगुल के बीच किसी ने भी दंपत्ती के चीखने या मदद मांगने की आवाज नहीं सुनी। हत्या की वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए।

परिचित पर हत्या का शक

दंपत्ती की पड़ोसियों ने बताया कि पति के लकवाग्रस्त होने के कारण मधु किसी भी अनजान के लिए घर का दरवाजा नहीं खोलती थीं। वह पहले लोगों के नाम पूछती थीं और फिर गेट खोलती थीं। हत्या से पहले मधु ने गेट खोला, इससे साफ है कि किसी जानने वाले शख्स ने गेट खुलवाया होगा। वहीं, पुलिस को शक है कि दिवाली के दिन गिफ्ट देने का बहाने बदमाश कुरियर ब्वॉय बनकर आए और घटना को अंजाम दिया।

दंपती की बेटी श्रुति की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस द्वारा संपत्ति विवाद, रंजिश और लूटपाट के विरोध पर हत्या की आशंका समेत अन्य पहलूओं पर मामले की जांच कर रही है।


Next Story

विविध