Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Gorakhpur News: गरीब चायवाले का कटा 2 हजार का चालान तो हेलमेट पहनकर धरने पर बैठा, रोते हुए कही ये बात

Janjwar Desk
3 Nov 2022 11:24 AM GMT
Gorakhpur News: गरीब चायवाले का कटा 2 हजार का चालान तो हेलमेट पहनकर धरने पर बैठा, रोते हुए कही ये बात
x

Gorakhpur News: गरीब चायवाले का कटा 2 हजार का चालान तो हेलमेट पहनकर धरने पर बैठा, रोते हुए कही ये बात

Gorakhpur News: प्रदेश के कई जिलों में पुलिस द्वारा मनमाने ढ़ंग से चालान काटे जाने की खबरें सामने आती रहती हैं। कानपुर (Kanpur) के महाराजपुर (Maharajpur) में एक ई-रिक्शा चालक ने इसी तरह मनमाने ढ़ंग से चालान कटने के बाद सुसाइड कर लिया था। जिसका पुलिस ने दो बार में 22 हजार रूपये का चालान काटा था...

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर स्थित नौका विहार में चाय का ठेला लगाने वाले युवक का ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने दो हजार रूपये का चालान काट दिया। चालान कटने के बाद युवक वहीं चौराहे पर हेलमेट लगाकर धरने पर बैठ गया। सूचना मिलने पर थाना कैंट की पुलिस ने मौके पर पहुँचकर युवक को समझाने का प्रयास किया।

धरना दे रहे युवक को इस तरह बैठा देख आस-पास मौजूद लोगों की भीड़ लग गई। जिसके बाद युवक ने रोते हुए अपनी बात बताई। उसने कहा कि जब तक उसका चालान (Challan) माफ नहीं हो जाता, तब तक वह धरने पर बैठा रहेगा। यह सबकुछ तब हुआ जब ADG ट्रैफिक अनुपम कुलश्रेष्ठ शहर में मौजूद हैं।

जानकारी के मुताबिक, संतकबीर नगर के रहने वाले मदन मोहन किराये का कमरा लेकर गोरखपुर (Gorakhpur) में रहते हैं। वह रामगढ़ताल के नौका विहार में चाय की दुकान (Tea Stall) चलाते हैं। बुधवार को वह बाइक से अंबेडकर नगर चौराहे से गुजर रहे थे, इसी दौरान उनका 2000 रूपये का चालान कट गया।

आज गुरूवार को चाय बेचने वाले मदन मोहन उसी चौराहे पर हेलमेट लगाकर धरने पर बैठ गये। धरने पर बैठने के बाद हाथ में तख्ती लेकर रोने लगे। उन्हें रोता देख लोगों की भीड़ जुट गई। कैंट की पुलिस को साथ ओटीएमएस की टीम भी मोके पर पहुँची। धरना दे रहे युवक को समझाने का प्रय़ास भी किया गया।

बता दें कि प्रदेश के कई जिलों में पुलिस द्वारा मनमाने ढ़ंग से चालान काटे जाने की खबरें सामने आती रहती हैं। कानपुर (Kanpur) के महाराजपुर (Maharajpur) में एक ई-रिक्शा चालक ने इसी तरह मनमाने ढ़ंग से चालान कटने के बाद सुसाइड कर लिया था। जिसका पुलिस ने दो बार में 22 हजार रूपये का चालान काटा था।

चाय बेचने वाले युवक मदन मोहन हाथ में तख्ती लेकर बैठे थे। इस तख्ती में लिखा था, 'गोरखपुर पुलिस मनमाने ढ़ंग से चालान काटना बंद करो।' युवक का कहना था कि उसके पास कागज थे, वह हेलमेट भी लगाये थे, लेकिन पुलिस ने जबर्दस्ती उनका चालान काट दिया। वे बेहद गरीब हैं और चालान भर पाने की स्थिति में नहीं हैं।

Next Story

विविध