Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

योगी के गोरखपुर में अपराधी बेलगाम, एक ही परिवार के तीन लोगों की गला रेतकर हत्या, जानिए पुलिस ने क्या कहा?

Janjwar Desk
26 April 2022 5:27 AM GMT
योगी के गोरखपुर में अपराधी बेलगाम, एक ही परिवार के तीन लोगों की गला रेतकर हत्या, जानिए पुलिस ने क्या कहा?
x

योगी के गोरखपुर में अपराधी बेलगाम, एक ही परिवार के तीन लोगों की गला रेतकर हत्या, जानिए पुलिस ने क्या कहा?

Gorakhpur Triple Murder Case: उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर में अपराधी बेलगाम हैं. गोरखपुर जिले में ट्रिपल मर्डर (Gorakhpur Triple Murder) के बाद खौफ का माहौल है.

Gorakhpur Triple Murder Case: उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर में अपराधी बेलगाम हैं. गोरखपुर जिले में ट्रिपल मर्डर (Gorakhpur Triple Murder) के बाद खौफ का माहौल है. यहां खोराबार के रायगंज में सोमवार की रात पति-पत्नी और बेटी की गला रेतकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई. मृतक अपने परिवार के साथ अपने भाई की बेटी की शादी में जा रहा था. तीनों पैदल ही गांव में भाई के घर जा रहे थे. पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

घटना के बाद से गांव में मातम पसरा है. एहतियात के तौर पर फोर्स भी तैनात कर दी गई है. शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में एर शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस को शक है कि एकतरफा प्‍यार में इस घटना को अंजाम दिया गया है. हत्या की सूचना के बाद एडीजी अखिल कुमार, एसएसपी डा. विपिन ताडा, एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई, सीओ कैन्ट श्यामदेव भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. क्राइम ब्रांच, डॉग स्‍क्‍वायड और फारेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर पड़ताल की है.

खोराबार थानाक्षेत्र के रायगंज निवासी गामा निषाद विदेश में रहते रहे हैं. दो महीने पहले घर आए. उन्होंने गांव से करीब एक किलोमीटर दूर बंगला चौराहे पर अपना मकान बनवाया है. वहीं पर पत्नी और बच्चों के साथ रहते रहे थे. गामा के छोटे भाई रामा की बेटी की 28 अप्रैल को शादी थी. सोमवार की रात में मटकोड़वा का कार्यक्रम था. गामा अपने मकान से अपनी पत्नी संजू निषाद (38), बेटी प्रीति निषाद (20) के साथ पैदल जा रहे थे. रास्‍ते में धारदार हथियार से तीनों गला काटकर हत्या कर दी गई. मृतक का एक बेटा अच्‍छेलाल दूसरे रास्‍ते से गांव जाने की वजह से बच गया. मृतक का बड़ा बेटा सुग्रीव बाहर रहता है.

पुलिस ने इस मामले में आलोक पासवान पुत्र जवाहर पासवान को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. आरोपी रायगंज गांव में ननिहाल में रहता रहा है. वो अक्सर मृतका प्रीति को मोबाइल पर फोन भी करता रहा है. इसे लेकर युवती के पिता मृतक गामा निषाद ने उसे समझाया भी था. लेकिन एकतरफा प्‍यार में उसने वारदात को अंजाम दे दिया. पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. गामा निषाद तीन भाइयों में सबसे बड़े रहे हैं. दूसरे नंबर के भाई रामा निषाद और तीसरे नंबर के सरविंद गांव के पुश्‍तैनी मकान पर ही रहते हैं.

गोरखपुर के एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि खोराबार थानाक्षेत्र के रायगंज गांव में सरेराह पति-पत्‍नी और उनकी बेटी की धारदार हथियार से हत्‍या की सूचना मिली. घटनास्‍थल पर एडीजी, एसएसपी के साथ तमाम आलाधिकारी और फोर्स पहुंची है. धारदार हथियार से हत्‍या की गई है. पुलिस ने आरोपी आलोक पासवान को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. इसमें सामने आया है कि आरोपी का मृतक युवती प्रीति के साथ प्रेम-प्रसंग का प्रयास किया गया था. प्रीति के मना करने पर उसने घटना को अंजाम दिया है. मौके पर फोरेंसिक और अन्‍य टीम आई है. साक्ष्‍य संकलन किया जा रहा है.

मृतक के भाई रामा निषाद की पत्‍नी लीलावती ने बताया कि उनकी बेटी की 28 अप्रैल को शादी है. उन्‍होंने बताया कि आज मटकोड़वा की रस्‍म रही है. उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें गांववालों ने बताया कि उनके जेठ गामा निषाद, जेठानी संजू निषाद और उनकी बेटी प्रीति की हत्‍या कर दी गई है. वे आरोपी के बारे में नहीं जानती हैं. उन्‍हें नहीं पता है कि आरोपी कहां का रहने वाला है. उन्‍होंने बताया कि वे लोग रस्‍म में व्‍यस्‍त रहे हैं. इसी बीच उन्‍हें सूचना मिली, तो उन्‍हें नहीं मालूम था कि उनके सगे जेठ और उनके परिवार की हत्‍या कर दी गई है. वे लोग डर के मारे घर छोड़कर बाहर नहीं गए.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध