Top
उत्तर प्रदेश

UP : बंदर की मौत और भाई के अपहरण की CBI जांच कराने के लिए पूरा परिवार बन गया शोले का बीरू

Janjwar Desk
9 Nov 2020 12:10 PM GMT
UP : बंदर की मौत और भाई के अपहरण की CBI जांच कराने के लिए पूरा परिवार बन गया शोले का बीरू
x

टंकी पर चढ़ा परिवार लगा रहा न्याय की गुहार

जनज्वार, हरदोई। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हरदोई से आया एक परिवार पिछले तीन दिनों से पानी की टंकी पर चढ़कर बैठा है। परिवार अपने साथ पेट्रोल की बोतलें और गैलन भी लिए हुए है और लगातार खुद को ज़िंदा जलाने व नीचे कूदने की धमकी दे रहा है।

नीचे मौजूद प्रशासन लगातार परिवार को नीचे उतारने व समझाने बुझाने का प्रयास कर रहा है लेकिन उसकी सारी कोशिशें नाकाम साबित हो रही हैं। यहां तक कि परिवार को समझाने के लिए हरदोई तक से अफसर आये लेकिन फेल हो गए।

टंकी पर चढ़े परिवार को रस्सियों के सहारे खाने-पीने का सामान भेजा जा रहा है, तो दूसरी तरफ प्रशाशन अब इन्हें आपरेशन के तहत ज़बरदस्ती नीचे उतारने की भी कोशिशों में जुटा हुआ है। इसके लिए टंकी के चारों तरफ डबल लेयर का जाल बिछाया जा रहा है। साथ ही एनडीआरएफ और फायर ब्रिग्रेड सहित कई दूसरे विभागों की टीमें भी लगाई गई हैं। हरदोई से आए परिवार के छह सदस्य शनिवार 7 नवंबर की सुबह छह बजे से बेली इलाके स्थित पानी की टंकी पर चढ़े हुए हैं।

परिवार के मुख्य सदस्य का कहना है कि वह अपने भाई के अपहरण केस और एक बन्दर की मौत की सीबीआई जांच कराए जाने, ज़मीन को कब्ज़ा मुक्त कराए जाने, दबंगों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने समेत 13 सूत्रीय मांगों को लेकर टंकी पर चढ़े हैं। ये सभी मांगें हरदोई जिले की हैं और इनका प्रयागराज से कोई वास्ता नहीं है।

बताया जा रहा है कि परिवार इससे पहले हरदोई और लखनऊ में भी इसी तरह टंकी पर नौटंकी कर चुका है। सरकारी अमला इनकी काउंसलिंग करने और नीचे उतारने की कोशिशें करके हार चुका है।

प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि उनके सामने सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि सरकारी अमला जब भी कोई हरकत करता है तो टंकी पर चढ़ा परिवार खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने और टंकी से कूदने की धमकी देने लगता है। वहीं प्रशासन बिना किसी नुकसान के इन्हें नीचे उतारना चाहता है। टंकी पर हो रही नौटंकी पूरे बेली इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Next Story

विविध

Share it