Top
उत्तर प्रदेश

CM योगी का नजदीकी बता किया अवैध निर्माण, शिकायत करने पर पड़ोसी की बाइक जलाकर मारने की धमकी

Janjwar Desk
30 Jan 2021 11:25 AM GMT
CM योगी का नजदीकी बता किया अवैध निर्माण, शिकायत करने पर पड़ोसी की बाइक जलाकर मारने की धमकी
x
मणिशंकर सिंह का यह मकान, काम्प्लेक्स और मैरिज हाउस गोरखपुर विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रूप से बना हुआ बताया जाता है, मणिशंकर सिंह का पुत्र प्रशांत सिंह आरएसएस भी पिता की तरह ही दबंग बताया जाता है....

जनज्वार ब्यूरो/लखनऊ। एक तरफ देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में आम जनता का हाल बेहाल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भूमिमाफियों पर चाबुक चलवाने का दावा करते रहे हैं लेकिन उनका यह चाबुक भी अपने विरोधियों तक ही सीमित नजर आ रहा है। अगर ऐसा ना होता तो उनका ही नाम लेकर कोई भूमाफिया उन्हीं के गृह नगर गोरखपुर में इस तरह का तांडव न मचा रहा होता।

दरअसल गोरखपुर के मानस विहार कॉलोनी के पादरी बाजार निवासी हरिश्चन्द्र पुत्र रणजीत चंद्र के घर के बगल में भूमाफिया मणिशंकर सिंह अपने परिवार सहित रहता है। बंश बहादुर सिंह के पुत्र मणिशंकर सिंह पुत्र का एक मैरिज हाउस, काम्प्लेक्स और मकान बना हुआ है। मणिशंकर सिंह का यह मकान, काम्प्लेक्स और मैरिज हाउस गोरखपुर विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रूप से बना हुआ बताया जाता है। मणिशंकर सिंह का पुत्र प्रशांत सिंह आरएसएस भी पिता की तरह ही दबंग बताया जाता है।

30 नवंबर 2020 को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में हरिश्चंद्र द्वारा इस सम्बंध में एक परिवाद दाखिल किया गया था। जिसका केस नम्बर 21815/2020 था। इसकी सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय की कोर्ट नम्बर 29 के जज पंकज नकवी और पीयूष अग्रवाल ने 7 जनवरी 2021 को गोरखपुर विकास प्राधिकरण सहित एसएसपी गोरखपुर को यह सभी अवैध निर्माण खाली करवाने के आदेश दिए थे। साथ ही यह भी कहा गया था कि उक्त की रिपोर्ट नियमानुसार अदालत में पेश की जाए।

हरिश्चंद्र ने गोरखपुर विकास प्राधिकरण को डॉक द्वारा व खुद भी पेश होकर आदेश की प्रति उपलब्ध करवाई थी। इसकी भनक लगते ही प्रशांत सिंह पुत्र मणिशंकर ने 18 जनवरी को दोपहर में हरिश्चंद्र को धमकी दी थी। जिसके बाद 18/19 की आधी रात प्रशांत सिंह नशे की हालत में अपने 4-5 साथियों सहित हरिश्चंद्र के निवास पहुंचता है। वहां गालियां बकते हुए प्रशांत सिंह ने हरिश्चंद्र के दरवाजे को टक्कर मारकर गिरा दिया। यह लोग दरवाजा तोड़कर घर के अंदर घुसे और अंदर खड़ी मोटरसाइकल UP53CK 5292 को पेट्रोल डालकर आग लगा दिया।

'जनज्वार' से हुई फ़ोन पर बातचीत में हरिश्चंद्र ने बताया कि अच्छा हुआ वह घर पर नहीं थे अन्यथा जान का खतरा भी हो सकता था। यह लोग बहुत दबंग प्रवत्ति के हैं। बड़े-बड़े मंत्रियों को भी यह लोग गालियां बकते हैं। घर मे जो बाइक खड़ी थी वह उनके पड़ोसी की थी। मणिशंकर ने उनके दरवाजे को बन्द करवा दिया है जिसके चलते वह हमारे ही घर के रास्ते से होकर निकलते हैं और गाड़ी भी यहीं खड़ी करते थे। मोहल्ले वालों ने बताया तो उन्होंने फौरन इस घटना की जानकारी पुलिस हेल्पलाइन नम्बर 112 डायल में दी।


हरिश्चंद्र ने इस बाबत 19 जनवरी को थाना शाहपुर जनपद गोरखपुर में लिखित शिकायत दी। जिसके बाद थाना शाहपुर पुलिस ने प्रशांत सिंह पुत्र मणिशंकर, मणिशंकर पुत्र बंश बहादुर सिंह, शारदा देवी पत्नी मणिशंकर व 4-5 अज्ञात लोगों पर FIR नम्बर 27/2021 की धारा 147/427/436/504/ व 506 में मुकदमा दर्ज कर लिया। हरिश्चंद्र बताते हैं कि प्रशांत सिंह का पूरा परिवार ही दबंग है। 2 दिन पहले यानी 17 जनवरी को प्रशांत की मां शारदा देवी ने फ़ोन कर उन्हें धमकी दी थी।

हरिश्चंद्र के वकील राकेश कुमार गुप्ता इस मामले में बताते हैं कि ये एक गंभीर अपराधों की श्रेणी में आता है। अवैध निर्माण और उसके बाद किसी के घर मे घुसकर उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने सहित धमकी की भी रिपोर्ट दर्ज हुई है, बावजूद इसके समझ मे नहीं आता कि अभी तक कोई भी आरोपी जेल नहीं गया है और ना ही पुलिस ने किसी को कस्टडी में ही लिया है। क्षेत्रीय लोगों का मामले में कहना है कि यह पूरा परिवार इतना रसूखदार और दबंग है की कोई बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पाता, पुलिस भी नहीं।

Next Story

विविध

Share it