Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी: वृंदावन का इस्कॉन मंदिर सील, पुजारियों समेत 22 लोग कोरोना पॉजिटिव

Janjwar Desk
11 Aug 2020 10:58 AM GMT
यूपी:  वृंदावन का इस्कॉन मंदिर सील, पुजारियों समेत 22 लोग कोरोना पॉजिटिव
x
वृंदावन के अधिकांश मुख्य मंदिर महामारी के कारण भक्तों के लिए बंद कर दिए गए हैं, वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर ने कथित तौर पर भगवान कृष्ण के जन्मदिवस के मौके पर भक्तों के लिए शहर में वर्चुअल टूर की योजना बनाई है...

मथुरा। जन्माष्टमी पर्व से एक दिन पहले वृंदावन के इस्कॉन मंदिर को मंगलवार को सील कर दिया गया है। इस मंदिर के पुजारियों समेत 22 लोगों का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार सुबह इन लोगों के जांच रिपोर्ट आने के बाद इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) मंदिर को सील कर दिया गया है।

वृंदावन के अधिकांश मुख्य मंदिर महामारी के कारण भक्तों के लिए बंद कर दिए गए हैं। वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर ने कथित तौर पर भगवान कृष्ण के जन्मदिवस के मौके पर भक्तों के लिए शहर में वर्चुअल टूर की योजना बनाई है।

वृंदावन धाम के इस वर्चुअल टूर में मुख्य मंदिरों में वैष्णो देवी मंदिर, चंद्रोदय मंदिर, प्रेम मंदिर, इस्कॉन मंदिर, कृष्ण-बलराम वृक्ष, कालिया दाह घाट, मदन मोहन मंदिर, बांके बिहारी मंदिर, राधा दामोदर देव जी मंदिर, निधिवन मंदिर, राधा गोपीनाथ मंदिर, चीर घाट और पवित्र शहर में बहने वाली यमुना नदी शामिल हैं। जन्माष्टमी का पर्व पूरे भारत में मंगलवार और बुधवार को मनाया जा रहा है।

बता दें कि मंगलवार 11 अगस्त तक देशभर में 22,71,218 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 45,384 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है जबकि 15,83,865 लोग ठीक हुए हैं। वहीं अब भी 6,41,502 एक्टिव मामले हैं।

वहीं उत्तर प्रदेश की अगर बात करें तो यहां 1,26,722 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 76,724 लोग ही ठीक हुए हैं। वहीं 2,120 लोगों की प्रदेश में इस महामारी से मौत हो चुकी है। 47,878 एक्टिव मामले हैं।

Next Story