Top
उत्तर प्रदेश

विकास दुबे इनकाउंटर और बिकरु कांड की न्यायिक टीम ने शुरू की जांच

Janjwar Desk
28 Aug 2020 12:02 PM GMT
विकास दुबे इनकाउंटर और बिकरु कांड की न्यायिक टीम ने शुरू की जांच
x

File photo

सबसे पहले टीम सचेंडी में उस जगह गई जहां गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की थी और इस दौरान यूपी एसटीएफ ने उसे मार गिराया था....

जनज्वार। कानपुर के बिकरू कांड एवं विकास दुबे एनकाउंटर मामले की जांच के लिए न्यायिक टीम ने अपनी जांच शुरू कर दी है। तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग की टीम कानपुर पहुंच चुकी है।

टीम ने मामले की जांच-पड़ताल अपनी ओर से शुरू कर दी है। सबसे पहले टीम सचेंडी में उस जगह गई जहां गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की थी और इस दौरान यूपी एसटीएफ ने उसे मार गिराया था।

बता दें कि दो जुलाई की रात को बिकरू गांव में विकास दुबे के घर दबिश देने पहुंची पुलिस की टीम पर घात लगाकर बैठे बदमाशों ने हमला कर दिया था। जिसमें सीओ देवेंद्र मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इस दौरान दर्जनों राउंड फायरिंग विकास दुबे और उसके गुर्गों द्वारा की गई थी।

घटना के बाद काफी बवाल मचा था और पुलिस ने विकास दुबे के आलीशान घर को ध्वस्त कर दिया था। फिर उसके शागिर्दों की धर-पकड़ शुरू हुई थी। यूपी एसटीएफ ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए विकास दुबे सहित उसके पांच साथियों को मुठभेड़ में मार गिराया था।

इस क्रम में पुलिस विभाग के भी कई लोगों के विकास दुबे से कथित तौर पर मेल-जोल रखने की बात सामने आई थी और स्थानीय थाने के तत्कालीन थाना इंचार्ज के विरुद्ध कार्रवाई की गई थी।

अभी तक पुलिस इस मामले में 26 से अधिक लोगों को जेल भेज चुकी है। विकास के सात साथी सरेंडर भी कर चुके हैं। वहीं इस घटना में शामिल कुछ बदमाश अभी तक फरार चल रहे हैं। जिन्हें ढूंढने के लिए यूपी एसटीएफ की कई टीमें लगी हुई हैं।

Next Story
Share it