Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Juma Namaz Alert UP : बवाल के बाद UP में जुमा अलर्ट, IUML सांसद बशीर कानपुर से दिल्ली बैरंग वापस लौटे

Janjwar Desk
10 Jun 2022 5:53 AM GMT
Juma Namaz Alert UP : बवाल के बाद UP में जुमा अलर्ट, IUML  सांसद बशीर कानपुर से दिल्ली बैरंग वापस लौटे
x
Juma Namaz Alert UP : आतंकी संगठनों का माहौल खराब करने की धमकी और मुस्लिम संगठनों की ओर से बंद की अपील के बीच कानपुर सहित यूपी के सभी जनपदों में पुलिस अलर्ट पर।

Juma Namaz Alert UP : उत्तर प्रदेश के कानपुर में भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान पर बीते शुक्रवार को नमाज ( Juma Namaz ) के बाद हुए बवाल को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने प्रदेश के सभी पुलिस कप्तानों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। कानपुर ( Kanpur ) सहित कई प्रमुख शहरों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। आतंकी संगठनों का माहौल खराब करने की धमकी देने और मुस्लिम संगठनों की ओर से बंद की अपील के बीच प्रदेश के सभी जनपदों में पुलिस अलर्ट ( Juma Namaz alert in UP )पर है।

केरल से लोकसभा सांसद हैं मुहम्मद बशीर

10 मई यानि आज शुक्रवार है और जुमे की नमाज ( Juma Namaz UP ) के मद्देनजर यूपी में जुमा अलर्ट ( Juma namaz alert ) घोषित है। कानपुर में धारा 144 लागू है। यूपी पुलिस ( UP Police ) ने कानपुर की स्थिति का मुआयना करने के पहुंचे इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के सांसद मोहम्मद बशीर ( IUML MP Mohammad Bashir ) को दिल्ली वापस भेजा दिया है। बता दें कि ईटी मुहम्मद बशीर लोकसभा में सांसद हैं।

दंगाइयों पर ड्रोन की नजर

कानपुर में 125 संवेदनशील जगहों और 150 गलियों की पहचान संवेदनशील इलाकों के रूप में की गई है। संवेदनशील जगहों पर 7 ड्रोन की निगाहें शरारती तत्वों पर है। आने जाने वालों की हर गाड़ी की चेकिंग की जा रही है। ताकि कानपुर में फिर से हिंसा न हो। यूपी पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। यानि किसी ने हरकत की तो दंगाइयों की खैर नहीं। यही वजह है कि यूपी के कई शहरों में आज अलर्ट घोषित है।

कुछ संगठनों के बंद के आह्वाहन के बाद से पुलिस पूरी तरह सतर्क है। कानपुर में अमन की हर कोशिश की जा रही है। जुमे की नमाज से पहले पीस कमेटियों की बैठक की गईं पुलिस अफसरों से लेकर धर्मगुरुओं तक ने शांति की अपील की है। कानपुर के भोगनीपुर के पुखराया नूरानी मस्जिद के मौलाना अकील अहमद और रसूलाबाद क्षेत्र की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने जिले के मुस्लिम समुदाय के लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की है। इसके अलावा मस्जिद कमेटी ने जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए वालंटियर तैनात किए हैं।

वाराणसी में भी कानपुर की घटना और ज्ञानवापी के मामले को देखते हुए पुलिस पूरी तरह हाई अलर्ट पर है। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने अपनी टीम के साथ पैदल गश्त कर रहे हैं।

Next Story

विविध