उत्तर प्रदेश

कैराना : सपा विधायक नाहिद हसन की 6 बीघा जमीन हुई कुर्क,नहीं दिया था मंडी समिति का बकाया

Janjwar Desk
12 April 2022 3:03 AM GMT
कैराना : सपा विधायक नाहिद हसन की 6 बीघा जमीन हुई कुर्क,नहीं दिया था मंडी समिति का बकाया
x

नाहिद हसन की सम्राट राइस मिल ने शामली मंडी समिति का नहीं दिया बकाया तो संपत्ति हुई कुर्क 

कैराना : सपा विधायक नाहिद हसन की राइस मिल कुर्क

कैराना : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक नाहिद हसन (Nahid Hasan) को प्रशासन की तरफ से बड़ा झटका लग गया है।

सपा विधायक नाहिद हसन (Nahid Hasan) की राइस मिल को प्रशासन द्वारा कुर्क करके अपने कब्जे में ले लिया गया है। बता दें कि जब्त की गई मिल करीब 6 बीघा जमीन में बनी है और अब इसे कुर्क कर दिया गया है। प्रशासन की तरफ से यह कार्यवाही नाहिद हसन के शामली मंडी समिति में का बकाया समय से न देने पर की गई है।

इस पूरे मामले में शामली डीएम जसजीत कौर ने कहा, एसडीएम कैराना और तहसीलदार द्वारा जांच करने के बाद कैराना में नाहिद हसन के सम्राट राइस मिल को कुर्क किया गया है। राइस मिल पर मार्केट कमेटी की तरफ से 16 लाख रुपये की आरसी जारी की गई थी।

ऐसे में जब सम्राट राइस मिल की ओर से बकाया राशि नहीं जारी की गई तो तहसीलदार प्रियंका जायसवाल, नायब तहसीलदार गौरव कुमार, राजस्व विभाग और पुलिस टीम एक साथ सम्राट राइस मिल पहुंचे और तमाम संपत्ति को कुर्क कर लिया।

इस मामले में आगे बात करते हुए शामली डीएम जसजीत कौर ने कहा कि, "बकाए का भुगतान न किए जाने पर हमने इनकी संपत्ति कुर्क की है। अगर आगे भी यह बकाया नहीं देते हैं तो संपत्ति की नीलामी की कार्रवाई की जाएगी।"

गौरतलब है कि सपा विधायक नाहिद हसन इस वक्त मुजफ्फरनगर जिला जेल में बंद है उसके नाम को कैराना के कुख्यात गैंगस्टर्स से जोड़ा जाता है।

नाहिद हसन की मां और पूर्व सांसद तबस्सुम बेगम पर भी गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था और वो अभी भी वांछित चल रही हैं। उत्तर प्रदेश में दोबारा योगी सरकार आने के बाद से प्रशासन अपराधियों और माफियाओं पर लगातार शिकंजा कस रहा है।

योगी आदित्यनाथ की सरकार बनते ही कई यूपी के अलग-अलग हिस्सों से लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जब प्रशासन द्वारा अपराधियों की अवैध संपत्ति जब्त करने या उसपर बुडलोजर चलाने की कार्रवाई की जा रही है।

Next Story

विविध