Top
उत्तर प्रदेश

कानपुर इनकाउंटर : गैंगस्टर विकास दुबे का एक और ईनामी गुर्गा धराया

Janjwar Desk
8 July 2020 5:55 AM GMT
कानपुर इनकाउंटर : गैंगस्टर विकास दुबे का एक और ईनामी गुर्गा धराया
x
यूपी पुलिस को गैंगस्टर विकास दुबे मामले में दोहरी कामयाबी मिली है। उसका एक ईनामी करीबी मारा गया तो दूसरा गिरफ्तार हुआ है...

जनज्वार। उत्तरप्रदेश पुलिस कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के गिरोह के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। विकास दुबे के करीबी ईनामी अपराधी अमर दुबे को जहां बुधवार सुबह एसटीएफ ने हमीरपुर में मार गिराया, वहीं चौबेपुर में उसके एक और गुर्गे श्यामू वाजपेयी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के आपरेशन में श्यामू को जख्मी हुआ है। इससे पहले भी पुलिस ने विकास दुबे के एक गुर्गे दयाशंकर अग्निहोत्री को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।



पुलिस ने अबतक विकास दुबे के दो करीबी को जीवित पकड़ने में कामयाबी पायी है, जबकि तीन को मार गिराया है। मारे गए अपराधियों में अमर दुबे के अलावा उसका एक मामा व एक चचेरा भाई भी शामिल है।

जीवित पकड़े गए अपराधियों से केस को अंजाम तक पहुंचाने में पुलिस को लाभ होगा। विकास दुबे व उसके गुंडों ने दो-तीन जुलाई की मध्य रात्रि कानपुर देहात के बिकरू गांव में ताबड़तोड़ फायरिंग कर आठ पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी थी। यह कार्रवाई अपराधियों ने तब की जब विकास दुबे को गिरफ्तार करने पुलिस की टीम उसके घर पहुंची थी।



वहीं, आज पुलिस की एक टीम कानपुर देहात स्थित विकास दुबे के गांव बिकरू पहुंची हैं। पुलिस टीम गोताखोरों की मदद से उसके घर में स्थित दो कुओं की गोताखोरों की मदद से जांच कर रही है।

उत्तरप्रदेश के एडीजी लाॅ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा है कि कानपुर इनकाउंटर का एक मुख्य आरोपी अमर दुबे को हमीरपुर में एसटीएफ व पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में आज मार गिराया। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और दूसरे अपराधी भी जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे।



Next Story

विविध

Share it