उत्तर प्रदेश

कानपुर के टाटमिल चौराहे पर मौत बनकर दौड़ी इलेक्ट्रिक बस, 6 की निगली जिंदगी 9 से अधिक घायल

Janjwar Desk
31 Jan 2022 2:45 AM GMT
kanpur news
x

(कानपुर के टाटमिल चौराहे पर आधी रात भीषण सड़क हादसा)

Kanpur Road Accident: कार में सवार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। जबकि कई राहगीर बस की चपेट में आ गए। कुछ राहगीर बस के टायर के नीचे भी आ गए। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई...

Kanpur Road Accident: यूपी के कानपुर में रविवार 30 जनवरी की देर रात भीषण सड़क हादसा (Road Accident) हो गया। यहां के टाटमिल चौराहे पर एक बेकाबू इलेक्ट्रिक बस (Electric Bus) ने पहले दो कारों को टक्कर मारी और फिर राहगीरों को रौंद दिया। हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत होने की बात सामने आई है। जबकि 9 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें भी 2 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया है।

पुलिस के मुताबिक मरने वाले 3 लोगों की पहचान हो गई है। हादसे के चश्मदीदों ने बताया कि, हादसा रात 11-12 बजे के करीब हुआ है। टाटमिल चौराहे पर एक तेज रफ्तार बस अनियंत्रित हो गई। बस ने पहले एक पोल को टक्कर मारी। इसके बाद आगे खड़ी दो कारों को जबरदस्त टक्कर मारी। बस की स्पीड इतनी तेज थी कि इसके बाद भी बस रुकी नहीं और सामने से आ रहे राहगीरों को रौंदती चली गई।

हादसे के बाद टूटा पड़ा पोल व कैमरे

इस भीषण हादसे (Kanpur Road Accident) के बाद वहां भगदड़ मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। बस की टक्कर में दोनों कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। कार में सवार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। जबकि कई राहगीर बस की चपेट में आ गए। कुछ राहगीर बस के टायर के नीचे भी आ गए। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

बता दें कि टाटमिल चौराहा कानपुर के सबसे व्यस्त चौराहों में से एक है। पास में ही अंतरराज्यीय बस अड्‌डा है। थोड़ी ही दूरी पर रेलवे स्टेशन (Railway Station) है। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी बताया कि बस की रफ्तार काफी तेज थी। इसी कारण पोल और कारों से टकराने के बाद भी वह रुकी नहीं और राहगीरों को रौंद दिया।

देर रात तक चला राहत कार्य

घटना के बाद तुरंत ही पुलिस ने सड़क पर बैरिकेट लगवाकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया था। सड़क के बीच से क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाया जा रहा था। पास के खंंभे में लगे सीसीटीवी कैमरा (CCTV Camera's) भी बस की टक्कर के बाद क्षतिग्रस्त होकर टूट गया। हादसे के बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने घायलों की मदद की।

वहीं दूसरी तरफ इस दर्दनाक हादसे (Kanpur Road Accident) की खबर मिलते ही घायलों के रिश्तेदार अस्पताल में अपने परिचितों का हाल-चाल देखने के लिए पहुंच गए। जिसके बाद अस्पताल के भीतर व बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई।

इन मृतकों की हुई पहचान

हादसें में मारे गए लोगों में 30 वर्षीय शुभम सोनकर निवासी लाटूश रोड, 30 वर्षीय ट्विंकल उर्फ सुनील सोनकर और रमेश यादव हैं। यह तीनों एक स्कूटी से जा रहे थे। इनके अलावा बेकनगंज निवासी 20 वर्षीय अर्सलान, बाइक से जा रहे थे। जिन्हें बस ने रौंद दिया। नौबस्ता केशव नगर निवासी 60 वर्षीय अजीत कुमार की भी हादसे में जान गई है। शेष दो की पहचान नहीं हो सकी है। बस ड्राइवर के नशे में होने अथना स्टेयरिंग फेल होने की आशंका जताई जा रही है।

घायलों में ये लोग शामिल

घटना के बाद अस्पताल का सीन

हादसे में जो लोग घायल हुए हैं उनमें धनकुट्टी निवासी विनय शुक्ला, उनकी पत्नी आरती, जीजा राकेश त्रिपाठी बहन नीलू कार से रूमा में एक शादी से लोट रहे थे। इसके अलावा अहिरवां निवासी बाइक सवार सौरभ और अमित, टैंपो सवार प्रतापगढ़ निवासी जीतराम सहित अन्य 6 से 7 लोग घायल हैं। साथ ही कुछ घायल अलग-अलग अस्पतालों में भी भर्ती हुए हैं।

बस चालक फरार

इस मामले में डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि, मृतकों के शव मोर्चरी भिजवा दिए गये हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। बस चालक फरार हो गया है। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। शुरूआती जांच में बस चालक की गलती पाई गई है। बाकी तथ्य जांच के बाद स्पष्ट होंगे।

Next Story

विविध