Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Kanpur News: कानपुर की शालीमार टेनरी में बड़ा हादसा, सेफ्टी टैंक की सफाई कर रहे 3 मजदूरों की जहरीली गैस से दर्दनाक मौत

Janjwar Desk
11 Nov 2022 6:59 AM GMT
Kanpur News: कानपुर की शालीमार टेनरी में बड़ा हादसा, सेफ्टी टैंक की सफाई कर रहे 3 मजदूरों की जहरीली गैस से दर्दनाक मौत
x
Kanpur News: तीनों मजदूरों को हैलट अस्पताल भेजा गया, जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। मामला जाजमऊ की शालीमार टेनरी का है। तीनों मजदूर टेनरी के सैफ्टी टैंक में उतरे थे। हादसे की सूचना से परिजनों में हाहाकार मचा हुआ है...

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित जाजमऊ (Jajmau) में तीन मजदूरों की जहरीली गैस से तड़पकर मौत हो गई। तीनों मजदूरों को हैलट अस्पताल भेजा गया, जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। मामला जाजमऊ की शालीमार टेनरी का है। तीनों मजदूर टेनरी के सैफ्टी टैंक में उतरे थे। हादसे की सूचना से परिजनों में हाहाकार मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक गुरूवार देर रात शालीमार टेनरी (Shalimar Tannery) के सैफ्टी टैंक में तीन मजदूर सफाई करने उतरे थे। इस दौरान वे तीनों जहरीली गैस की चपेट में आ गये। तीनों की दर्दनाक मौत हो गई। इस बीच ताजा इनपुट जो सामने आया है, वो ये कि इन तीनों मजदूरों को अस्पताल लेकर निकला सख्श शवों को अस्पताल में ही छोड़कर फरार हो गया है।

जानलेवा सेफ्टी टैंक

सूचना पर पहुँची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी के मुताबिक गैस रिसाव के कारण मृत्यु होना लग रहा है। मृतकों में 28 वर्षीय सोनू वाल्मीकि पुत्र सुंदर लाल निवासी बिधनू, 35 साल का सुखबीर सिंह पुत्र श्रीराम निवासी कानपुर देहात और 26 साल का सत्यम यादव शामिल हैं।

बताते चलें कि कानपुर में ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले थाना बिठूर के चकरतनपुर नई बस्ती में भी एक निर्माणाधीन मकान के सीवर टैंक की शटरिंग खोलने उतरे तीन मजदूरों की मौत हो गई थी। कथित तौर पर प्रतिबंधित होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में सफाईकर्मियों की जान से खिलवाड़ कर सेप्टिक टैंक की सफाई करवाई जा रही है।

Next Story