Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Kasganj News: इंस्पेक्टर पर पत्नी को थाने में गोली मारने का आरोप, एसपी ने किया निलंबित और प्रेमिका भी आयी लपेटे में

Janjwar Desk
3 Aug 2022 9:38 AM GMT
Kasganj News: इंस्पेक्टर की पत्नी की थाने में गोली मारकर हत्या-पति पर दहेज और प्रेमिका का इल्जाम
x

Kasganj News: इंस्पेक्टर की पत्नी की थाने में गोली मारकर हत्या-पति पर दहेज और प्रेमिका का इल्जाम

Kasganj News: यूपी के कासगंज जिले के सिकंदपुर वैश्य थाने में सरकारी आवास पर इंस्पेक्टर की पत्नी को गोली मारकर हत्या करने के आरोप लगे पति पर, एसपी कासगंज ने इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता को पत्नी की मौत मामले में किया निलंबित...

Kasganj News: यूपी के कासगंज जिले के सिकंदपुर वैश्य थाने में सरकारी आवास पर इंस्पेक्टर की पत्नी को गोली मारकर हत्या कर दी गयी, हत्या के आरोप इंस्पेक्टर पर ही लगाये गये हैं। एसपी कासगंज ने इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता को पत्नी आरती उर्फ दीप्ति की मौत के मामले में निलंबित कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते कल 2 अगस्त की देर रात सिकंदरा थाने एसपीए डीआईजी भी पहुंचे। उन्होंने सिपाहियों से घटना की बाबत जानकारी हासिल की।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार 2 अगस्त की देर रात मृतक महिला आरती का शव थाने परिसर के सरकारी आवास मिला था। आज बुधवार 3 अगस्त सुबह मृतका की मां ने दावा किया है है कि उनकी बेटी ने खुदकुशी नहीं कीए उसकी हत्या की गई है। आरती की मां ने अपने इंस्पेक्टर दामाद पर ही दहेज की मांग पूरी न होने पर तमंचे से गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

विवेक सिकंदरपुर थाने में है तैनात

सिकंदरपुर थाने में प्रभारी के रूप में तैनात इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता इटावा जिले के भरथना के रहने वाले हैं। उनकी शादी 15 फरवरी 2016 को बिधूनाए ओरैया निवासी स्व. अशोक कुमार पोरवाल की बेटी 33 वर्षीय आरती उर्फ दीप्ति के साथ हुई थी।

मृतका की मां का आरोप

मां शशि प्रभा का आरोप है कि बेटी की शादी में करीब बीस लाख रुपये खर्च किए थेए मगर इससे विवेक और उसके स्वजन संतुष्ट नहीं हुए। विवेक और उसके स्वजन लगातार और दहेज की मांग कर रहे थे। इस दौरान उनके पति यानी आरती के पिता का निधन हो गया। मां का आसरोप है कि दामाद विवेक उन पर प्रापर्टी को खुद के नाम कराने के लिए दबाव बनाता रहा है। यह सब न करने पर ही मंगलवार 2 अगस्त की रात को उनकी बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

देर रात सिकंदपुर थाने पहुंचे अधिकारी

डीआइजी दीपक कुमार और एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटना के संबंध में थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों से पूछताछ की। डाग स्वायड और फारेंसिक टीम को भी बुलाया गया। इसके बाद इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

आरती की मां शशि प्रभा का यह भीआरोप है कि इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता शादी के बाद से ही उनकी बेटी आरती के साथ दुर्व्यवहार करता था। वह बहुत कम समय उसके साथ रही। ज्यादातर मायके में उनके पास ही रहती थी। आरती की मां का यह भी कहना है कि उन्हें जानकारी मिली है, विवेक के कानपुर में एक युवती से प्रेम संबंध हैं। वह वहीं किसी स्कूल में पढ़ाती है। उन्हें यह भी जानकारी मिली है कि विवेक ने उससे चार.पांच माह पूर्व शादी भी कर ली है।

आरती और विवेक की नहीं थी कोई संतान

आरती और विवेक की शादी को छह साल से ज्यादा हो गएए मगर उन पर कोई संतान नहीं थी। आरती की मां का आरोप है कि शादी के बाद कुछ दिन जरूर आरती अपनी ससुराल भरथना रही। विवेक उस दौरान लखनऊ में दारोगा के रूप में तैनात था। उसने उनकी बेटी को कभी साथ नहीं रखा। बाद में विवाद होने पर वह मायके में उनके पास रह रही थी। वह पांच रोज पहले 28 जुलाई को ही वह विवेक के पास यहां आई थी।

आरती की मां शशि प्रभा का कहना है कि उनकी भी कोई संतान नहीं हुई थी। उन्होंने आरती को अपनी ननद नीलम पोरवाल से जन्म के समय ही गोद ले लिया था। उसका लालन.पालन करने के बाद आरती की शादी कर दी थी।

कासगंज एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने इस घटना के संबंध में बताया कि सिकंदपुर थाने में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विवेक गुप्ता की पत्नी की हत्या हुई है। उनकी कनपटी पर गोली लगी हैए 315 बोर का एक तमंचा भी मौके पर मिला है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। मृतका की मां ने तहरीर दे दी है। उसमें दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का आरोप विवेक पर लगाया गया है। रिपोर्ट दर्ज करने के लिए प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। विवेक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध