Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Lucknow News: ट्यूशन पढ़ाकर घर लौट रही लड़की से गैंगरेप, जांच के नाम पर 24 घंटे टहलाती रही पुलिस, जानिए फिर क्या हुआ

Janjwar Desk
17 Oct 2022 3:04 PM GMT
Lucknow News: ट्यूशन पढ़ाकर घर लौट रही लड़की से गैंगरेप, जांच के नाम पर 24 घंटे टहलाती रही पुलिस, जानिए फिर क्या हुआ
x

Lucknow News: ट्यूशन पढ़ाकर घर लौट रही लड़की से गैंगरेप, जांच के नाम पर 24 घंटे टहलाती रही पुलिस, जानिए फिर क्या हुआ

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में ट्यूशन पढ़ाकर लौट रही एक छात्रा से गैंगरेप (Gangrape) की वारदात सामने आई है। गोमतीनगर के विभूति खंड (Vibhuti Khand) इलाके में एक ऑटो चालक ने अपने साथी के साथ मिलकर छात्रा का सामूहिक रेप किया।

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में ट्यूशन पढ़ाकर लौट रही एक छात्रा से गैंगरेप (Gangrape) की वारदात सामने आई है। गोमतीनगर के विभूति खंड (Vibhuti Khand) इलाके में एक ऑटो चालक ने अपने साथी के साथ मिलकर छात्रा का सामूहिक रेप किया। रेप के बाद आरोपी ऑटो चालक छात्रा को हुसड़िया इलाके में सड़क पर फेंक कर फरार हो गया। पुलिस की लापरवाही का आलम यह है कि घटना के 18 घंटे बाद छात्रा का मेडिकल कराया और जांच के नाम पर पीड़ित छात्रा को 24 घंटे तक घुमाया गया।

रविवार रात छात्रा से गैंगरेप का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। अधिकारियों ने आनन-फानन FIR दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए जिसके बाद विभूतिखंड थाने में गैंगरेप का केस लिखा गया। इस बीच पुलिस की लापरवाही के चलते गोमतीनगर थाने की हुसड़िया चौकी के प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया, जबकि गोमतीनगर विस्तार, गोमती नगर और सुशांत गोल्फ सिटी थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर की जांच के आदेश दिए गए हैं। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है।

विरोध पर हुई थी छात्रा की पिटाई

हुसैनगंज निवासी 18 वर्षीय छात्रा ट्यूशन पढ़ाकर अपनी पढ़ाई का खर्चा निकालती थी। शनिवार को वह विभूतिखंड थाना क्षेत्र के कटौता इलाके में ट्यूशन पढ़ाने गई थी। शाम करीब साढ़े 4 बजे छात्रा बाहर निकली और चौराहे के पास एक ऑटो में बैठ गई। ऑटो में चालक के अलावा एक युवक बैठा था। छात्रा का कहना है कि ऑटो चालक ने शहीद पथ की ओर वाहन मोड़ दिया। उसने टोका तो चालक ने सवारी लेने की बात कहकर बात घुमा दी। इस बीच साथ बैठे युवक ने छात्रा का मुंह दबा दिया और जबरदस्ती करने लगा।

विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। छात्रा दरिंदे से भिड़ गई तो उसने किसी भारी चीज से पीड़िता पर हमला किया। छात्रा के सिर और चेहरे पर काफी चोटें आईं, जिससे वह बेसुध हो गई। इसके बाद दरिंदे बेसुध छात्रा को लेकर शहीद पथ स्थित पलासियो मॉल के पीछे जंगल में पहुंचे और वहां 3 घंटे तक उसके साथ हैवानियत की। रात करीब 9 बजे के आसपास दरिंदे छात्रा को ऑटो में लेकर हुसड़िया चौराहा आए और सुनसान जगह पर फेंककर भाग गए। बेसुध और खून से लथपथ छात्रा को देखकर हड़कंप मच गया। आसपास तमाशबीनों की भीड़ जुट गई।

पीड़िता को घंटों दौड़ाती रही पुलिस

गैंगरेप की घटना ने राजधानी की कमिश्नरेट पुलिस की सक्रियता और संवेदनशीलता पर सवाल उठा दिए हैं। छात्रा घायल थी, डरी सहमी थी। रो रही थी, लेकिन पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। कई लोग छात्रा की मदद को आगे आए। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल सुशांत गोल्फ सिटी थाना का बताते हुए छात्रा को वहां भेज दिया। सुशांत गोल्फ सिटी से छात्रा को गोमतीनगर विस्तार थाना भेजा गया। गोमतीनगर विस्तार से थाना गोमतीनगर और फिर विभूतिखंड थाने तक दौड़ाया जाता रहा।

रविवार सुबह छात्रा थाना विभूतिखंड पहुंची और तहरीर दी। जिसके बाद मेडिकल जांच में घंटों लग गए। इस बीच गैंगरेप की घटना की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। आला अधिकारियों तक मैसेज पहुंचा तो उन्होंने कमिश्नर पुलिस को जमकर फटकार लगाई। एसटीएफ की टीम ने भी विभूतिखंड थाना पहुंचकर छात्रा और उसके परिवारीजनों से बातचीत की और आरोपियों की कुंडली खंगालना शुरू की। आला अफसरों की फटकार के बाद पुलिस ने आनन-फानन सीसीटीवी कैमरों की मदद से ऑटो की पहचान कर उसे जब्त किया। सोमवार दोपहर एक आरोपी को दबोच लिया गया जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है।

Next Story

विविध