Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Mainpuri News Hindi: मुलायम के गढ़ में बड़ी कार्रवाई, सपा कार्यालय को बुलडोजर से गिराया, जानिए क्या है पूरा मामला?

Janjwar Desk
30 Sep 2022 6:07 AM GMT
Mainpuri News Hindi: मुलायम के गढ़ में बड़ी कार्रवाई, सपा कार्यालय को बुलडोजर से गिराया, जानिए क्या है पूरा मामला?
x

Mainpuri News Hindi: मुलायम के गढ़ में बड़ी कार्रवाई, सपा कार्यालय को बुलडोजर से गिराया, जानिए क्या है पूरा मामला?

Mainpuri News Hindi: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी (Mainpuri) में जिला प्रशासन ने सपा के नगर कार्यालय (city office) पर ही बुल्डोजर (bulldozer) चला दिया। कार्यालय जिला पंचायत द्वारा आवंटित जमीन पर बना था, जिसे कुछ दिन पहले ही खाली कराया गया था।

Mainpuri News Hindi: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी (Mainpuri) में जिला प्रशासन ने सपा के नगर कार्यालय (city office) पर ही बुल्डोजर (bulldozer) चला दिया। कार्यालय जिला पंचायत द्वारा आवंटित जमीन पर बना था, जिसे कुछ दिन पहले ही खाली कराया गया था। कार्रवाई को रोकने के लिए हाईकोर्ट में याचिका भी डाली गई थी, लेकिन सुनवाई होने से पहले ही बुल्डोजर चला दिया गया। इस कार्रवाई से सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) मैनपुरी से ही सांसद हैं।

आइये आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला

दरअसल मैनपुरी के देवी रोड पर नगर पालिका ऑफिस के पास समाजवादी पार्टी का पुराना नगर कार्यालय था। यह कार्यालय जिला पंचायत की जमीन पर बना था, जिसे 2004 में आवंटित किया गया था। बीते नौ सितंबर को जिला पंचायत ने सपा कार्यालय पर एक नोटिस चस्पा किया गया था, जिसमें लिखा था कि सपा के नगर कार्यालय के लिए जिला पंचायत की जमीन पर बने दो कमरों को आवंटित किया गया था। दूसरी जगह कार्यालय बन जाने की वजह से ये पट्टा पांच सितंबर को खारिज कर दिया गया है। इसलिए कार्यालय को दो दिनों में खाली कर दिया जाए। इसके बाद भी सपा के कार्यकर्ताओं ने कार्यालय को खाली नहीं किया। जिसके बाद अधिकारियों ने पुलिस के साथ जाकर कार्यालय को खाली कराकर अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद मामले को लेकर मैनपुरी सदर से पूर्व विधायक राजू यादव ने भी कार्यकर्ताओं के साथ जिलाधिकारी से जाकर मुलाकात की।

लेकिन वहां से भी कोई रहत नहीं मिली। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध में हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की। हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई हो, उससे पहले ही जिला प्रशासन ने कार्यालय को बुल्डोजर से ढहा दिया। इसको लेकर कार्यकर्ताओं में भारी रोष व्याप्त है। सपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र यादव का कहना है कि जिला पंचायत से 99 साल का पट्टा लिया गया था। किराया भी समय पर पूरा भरा था। फिर भी ये कार्रवाई कर दी गई। ये पूरी तरह से गलत है।

मैनपुरी जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया के अनुसार ढहाये गये सपा कार्यालय के मलबे को हटाने के बाद जमीन पर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और पार्किंग बनाई जाएगी। इससे सभी शहर वासियों को बहुत लाभ मिलेगा।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध