Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Mathura News : कुत्ता लेकर सरकारी गाड़ी में घूम रहे थे SDM, पत्रकार ने ले ली फोटो तो झाड़ा रुआब, अब आक्रोश में Mathura के पत्रकार

Janjwar Desk
3 Oct 2022 10:22 AM GMT
Mathura News : कुत्ता लेकर सरकारी गाड़ी में घूम रहे थे SDM, पत्रकार ने ले ली फोटो तो झाड़ा रुआब, अब आक्रोश में Mathura के पत्रकार
x

Mathura News : कुत्ता लेकर सरकारी गाड़ी में घूम रहे थे SDM, पत्रकार ने ले ली फोटो तो झाड़ा रुआब, अब आक्रोश में Mathura के पत्रकार

Mathura News : यूपी के जनपद मथुरा दो दिन पहले एक वीडियो सामने आया था, Video में टी-शर्ट और हाफ पैंट में सरकारी गाड़ी में बैठकर कुत्ते को सिविल लाइंस इलाके में घुमा रहे सहायक नगर आयुक्त एक पत्रकार पर जमके थे।

Mathura News : यूपी के जनपद मथुरा दो दिन पहले एक वीडियो सामने आया था, Video में टी-शर्ट और हाफ पैंट में सरकारी गाड़ी में बैठकर कुत्ते को सिविल लाइंस इलाके में घुमा रहे सहायक नगर आयुक्त एक पत्रकार पर जमके थे। इसी दौरान वहाँ मौजूद एक पत्रकार ने कुत्ते को सरकारी गाड़ी में घुमाते नगर आयुक्त की तस्वीर खींच ली। जिसके बाद पत्रकार पर अधिकारी ने रौब जमाने का प्रयास किया, ऐसा video में देखा जा सकता है। आज 3 अक्टूबर क़ो मथुरा में इस मामले क़ो लेकर पत्रकारों में आक्रोश नजर आ रहा है।

मामले में क्या हुआ था, जिलाधिकारी ने जांच करने के लिए दो सदस्यीय जांच समीति का गठन किया है। वहीं, सहायक नगर आयुक्त ने भी इस मामले में सदर थाने में तहरीर दी है। इस बीच, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मीडिया प्रकोष्ठ ने इस वीडियो को ट्वीट कर प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

क्या था Viral Video में?

वीडियो में देखा जा सकता है, कि मथुरा-वृंदावन नगर निगम के सहायक आयुक्त राज कुमार मित्तल पत्रकार से बेहद आक्रामक लहजे में पूंछते दिख रहे हैं कि उसने उनकी और कुत्ते की तस्वीर किस हक से ली। वीडियो में पत्रकार यह कहते नजर आ रहा है कि आप (सहायक नगर आयुक्त) कार्य अवधि में सरकारी गाड़ी में बैठकर कुत्ते को घुमा रहे हैं, तो मैं एक पत्रकार होने के नाते एक तस्वीर भी नहीं ले सकता क्या? वीडियो में देखा जा सकता है कि पत्रकार के ऐसा कहने पर सहायक नगर आयुक्त और भी ज्यादा आग-बबूला हो गए और उसके हाथ की उंगलियों में उंगलियां फंसाकर मरोड़ने लगे। हालांकि, वह घटनास्थल पर मौजूद अन्य पत्रकारों और आम जनों के समझाने पर वहां से चले गए। सहायक नगर आयुक्त के इस अपमानजनक व्यवहार से आहत पत्रकार दीपक चौधरी ने जिलाधिकारी सहित सभी मीडियाकर्मियों को घटना की जानकारी दी।

दीपक चौधरी कानपुर से प्रकाशित एक हिंदी दैनिक के पत्रकार हैं। साथी पत्रकार उनके साथ हुई घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी पुलकित खरे के पास शिकायत करने पहुंचे। चौधरी ने बताया कि जिलाधिकारी से मुलाकात के बाद उन्होंने थाना सदर प्रभारी को भी इस संबंध में एक तहरीर दी। दूसरी ओर, जिलाधिकारी ने घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। समिति को तीन दिन में मामले की जांच पूरी कर जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है।

उधर, आरोपी सहायक नगर आयुक्त मित्तल का कहना है, कि वह कुछ माह पहले पकडे़ गए कुत्ते और बिल्ली के दो बच्चों को टीकाकरण के लिए वेटिनरी यूनिवर्सिटी स्थित हॉस्पिटल ले जा रहे थे। मित्तल ने कहा कि लौटते समय सिविल लाइन क्षेत्र में एक युवक उनकी तस्वीर खींचने लगा और जब उन्होंने युवक को रोकने की कोशिश की तो वह भागने लगा। मित्तल के मुताबिक, युवक को कुछ दूरी पर पकड़ लिया गया और पूछने पर उसने अपना परिचय एक पत्रकार के रूप में दिया। उन्होंने इस मामले में सदर थाने में तहरीर दे दी है।

सपा के मीडिया प्रकोष्ठ ने इस वीडियो को साझा करते हुए ट्वीट किया है, 'योगीजी! लखनऊ से किसी को भेजिए, जो इन साहब के कुत्ते को घुमाए और टहलाए, कुत्ते की पॉटी साफ करे। आपके अधिकारीगण प्रशासनिक कामकाज छोड़कर कुत्ता टहलाने में व्यस्त हैं। वृंदावन जैसे अति संवेदनशील और वैश्विक पर्यटन स्थल पर सरकारी अधिकारी की यह लापरवाही और गुंडागर्दी अक्षम्य है।'

पत्रकारों में आक्रोश

इस इस घटना के विरोध में एनयूजेआई के राष्ट्रीय सचिव व ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट व श्रमजीवी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज के नेतृत्व में आक्रोशित पत्रकारों ने जिलाधिकारी से मुलाकात की तथा सहायक नगर आयुक्त द्वारा की गई अभद्रता की जानकारी दी।

इस पर जिलाधिकारी ने दो वरिष्ठ अधिकारियों की कमेटी गठित कर 3 दिन के अंदर जांच कर कठोर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है। श्री उपमन्यु ने जब इस घटना की जानकारी विधायक पूरन प्रकाश व ठाकुर मेघ श्याम सिंह को दी और घटना का वीडियो और साक्ष्य दिखाएं तो दोनों विधायकों ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय घटना है। इस पर यथाशीघ्र कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से भी इस प्रकरण का संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की बात कही है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध