Top
उत्तर प्रदेश

मायावती ने खेला मुफ्त कोरोना टीका का दांव, अकेले यूपी चुनाव में कूदने का ऐलान

Janjwar Desk
15 Jan 2021 6:59 AM GMT
मायावती ने खेला मुफ्त कोरोना टीका का दांव, अकेले यूपी चुनाव में कूदने का ऐलान
x
मायावती से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मुफ्त कोरोना टीका लगवाने का ऐलान किया है। मायावती ने समर्थकों से 2007 की तरह की चुनावी जीत दिलाने की अपील की है...

जनज्वार। बसपा अध्यक्ष मायावती ने अपने 65वें जन्मदिन पर ऐलान किया है कि वे अकेले दम पर यूपी और उत्तराखंड का विधानसभा चुनाव लड़ेगी और उत्तरप्रदेश में सरकार गठन करेगी। मायावती ने कहा है कि बिहार की तरह उनकी पार्टी किसी से इन दोनों सूबों में गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे 2007 की तरह फिर से एक बार उनकी सरकार बनवायें। मालूम हो कि 2007 में मायावती की पार्टी बसपा ने पूर्ण बहुमत से सरकार का गठन किया था।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से जनाधार बढाने की अपील करते हुए कहा कि यह उनके लिए जन्मदिन का बड़ा तोहफा होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अन्य राज्यों में जनाधार बढाने की अपील की और गरीबों और दलितों के लिए काम करने वाली नेता बताया। उन्होंने कहा कि बसपा ने कभी विचारधारा से समझौता नहीं किया और इसके लिए कुर्सी तक त्याग दिया। उन्होंने अपने कायकर्ताओं से कहा कि वे भटकें नहीं और चुनाव की तैयारी में जुट जाएं।

मायावती ने यह भी कहा है कि उत्तरप्रदेश में उनकी सरकार बनने पर सभी लोगों को कोरोना का टीका मुफ्त लगवाया जाएगा। उन्होंने 16 जनवरी से शुरू होने हो रहे कोरोना टीकाकरण के मुफ्त में किए जाने की केंद्र से अपील करते हुए कहा कि अगर केंद्र द्वारा ऐसा नहीं किया जाता है तो संबंधित राज्य सरकारें ऐसा करें। उन्होंने कहा कि 2022 में जब बसपा की सरकार बनेगी तो सभी लोगों को निःशुल्क टीका लगवाया जाएगा।

मायावती ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए केंद्र से अपील की कि वह उनकी मांगों को मान ले। उन्होंने कहा कि वे अपने जन्मदिन पर केंद्र सरकार से यह आग्रह करती हैं कि किसानों की सभी मांगों को मान लेना चाहिए और कृषि कानूनों को वापस ले लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान अपने हित और अहित को अच्छी तरह से समझते हैं।


Next Story

विविध

Share it