Top
उत्तर प्रदेश

क्लीन शेव कराकर SP के समक्ष पेश हुआ मुस्लिम दरोगा, दाढ़ी बढ़ाने की इजाजत न लेने पर किया था सस्पेंड

Janjwar Desk
24 Oct 2020 2:00 PM GMT
क्लीन शेव कराकर SP के समक्ष पेश हुआ मुस्लिम दरोगा, दाढ़ी बढ़ाने की इजाजत न लेने पर किया था सस्पेंड
x
एसआई इंतेसार अली ने मुस्लिम धर्म का होने के कारण अपनी दाढ़ी बढ़ा ली थी, एसआई इंतेसार अली को विभाग की तरफ से इसके लिए टोका भी गया था। बावजूद इसके उनने दाढ़ी नहीं कटवाई, बार बार की चेतावनी के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था....

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में मुस्लिम सब इंस्पेक्टर की दाढ़ी को लेकर हाल ही में बवाल मच गया था। इसके चलते उन्हें बुधवार 21 अक्टूबर तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। सब इंस्पेक्टर इंतसार अली को आखिर दाढ़ी बनवानी पड़ी। वह क्लीन शेव कराकर एसपी के समक्ष पेश हुए। उनकी यह तस्वीर अब वायरल हो रही है।

दरोगा का मुस्लिम समुदाय से होने के चलते मजहबी विवाद खड़ा हो गया था। देवबंद के उलेमाओं ने कार्रवाई करने वाले पुलिस अधीक्षक को बर्खास्त करने की मांग की थी।

एसआई इंतेसार अली ने मुस्लिम धर्म का होने के कारण अपनी दाढ़ी बढ़ा ली थी। एसआई इंतेसार अली को विभाग की तरफ से इसके लिए टोका भी गया था। बावजूद इसके उनने दाढ़ी नहीं कटवाई। बार बार की चेतावनी के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।

अधिकारियों की माने तो नियमावली के मुताबिक धर्म अथवा सम्प्रदाय विशेष में दाढ़ी अथवा अन्य कार्यकलापों के लिए विभाग में उच्च पदस्थ अधिकारियों से इजाजत लेनी पड़ती है।

एसपी बागपत अभिषेक सिंह ने जनज्वार से हुई बातचीत में कहा था कि दाढ़ी रखने के लिए विभाग से अनुमति लेनी होती है, लेकिन एसआई इंतेसार अली ने ऐसा नहीं किया। बार-बार चेतावनी देने के बावजूद स्थिति में सुधार नहीं किया, जिस कारण इंतेसार अली निलंबित कर दिया गया है।

Next Story

विविध

Share it