Top
उत्तर प्रदेश

धान तुलवाने गए किसान को 400 रुपये रिश्वत न देने पर अधिकारी ने पिता-पुत्र को भेजा जेल

Janjwar Desk
12 Nov 2020 8:19 AM GMT
धान तुलवाने गए किसान को 400 रुपये रिश्वत न देने पर अधिकारी ने पिता-पुत्र को भेजा जेल
x
किसानों की आय दोगुनी करने की बात करने वाली प्रदेश की योगी सरकार में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। जनपद औरैया के रुदौली गांव में धान क्रय केंद्र में प्रभारी अपर्णा अवस्थी ने किसान को 400 रुपये की रिश्वत न देने के मामले में जेल भिजवा दिया है।

जनज्वार। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार महिलाओं-लड़कियों किसानों के हितों की बात कर रही है, तो उनके ही अधिकारी और कर्मचारी उनकी छवि को धूमिल करने पर आमादा हैं। अब तक पराली जलाने के नाम पर सैकड़ों किसानों को जेल भेज चुकी योगी सरकार में अब औरैया जिले से नया कांड निकलकर सामने आ रहा है।

किसानों की आय दोगुनी करने की बात करने वाली प्रदेश की योगी सरकार में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। जनपद औरैया के रुदौली गांव में धान क्रय केंद्र में प्रभारी अपर्णा अवस्थी ने किसान को 400 रुपये की रिश्वत न देने के मामले में जेल भिजवा दिया है। यह मामला औरैया से लगाकर पूरे सूबे में चर्चा का विषय बन चुका है।

दरअसल यह किसान सरकार से मिले आदेश के बाद टोकन नंबर लेने के बाद तौल कराने आया था, लेकिन वहां बैठी अपर्णा अवस्थी ने उससे 400 रुपयों की मांग रख दी, जिसे किसान ने देने से मना कर दिया। इसके बाद मौजूद अधिकारी ने बिना किसी की सुने सीधे उसे जेल भेज दिया। हद तो तब हो गयी जब क्रय केंद्र पर पिता को खाना देने आये बेटे को भी जेल भेज दिया गया।

बता दें कि किसान बिल आने के बाद जहाँ सरकार ने किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदने के आदेश दिया था, वहीं प्रदेश के किसी भी जिले में समर्थन मूल्य पर खरीद नहीं हो रही है। किसानों की हालत खस्ता है और विक्रय केंद्र लगातार अपनी मनमानी कर रहे हैं।

TagsFar 
Next Story

विविध

Share it