Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit Crime News: पीलीभीत में नए साल की पूर्व संध्या पर जन सेवा केंद्र संचालक से लाखों की लूट, जानिए, पुलिस ने कैसे दबोचा?

Janjwar Desk
1 Jan 2022 4:57 PM GMT
Pilibhit Crime News: पीलीभीत में नए साल की पूर्व संध्या पर जन सेवा केंद्र संचालक से लाखों की लूट, जानिए, पुलिस ने कैसे दबोचा?
x
Pilibhit Crime News: योगी सरकार भले ही अपराधियों पर शिकंजा कसने के लाख दावे करे। बावजूद इसके वारदात दर वारदात हो रही हैं। उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत में नए साल की पूर्व संध्या पर पुलिस को चुनौती देते हुए बदमाश ने जन सेवा केंद्र संचालक को तमंचा दिखाकर उससे 2.11 लाख नकदी, लैपटॉप व मोबाइल लूट लिया।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit Crime News: योगी सरकार भले ही अपराधियों पर शिकंजा कसने के लाख दावे करे। बावजूद इसके वारदात दर वारदात हो रही हैं। उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत में नए साल की पूर्व संध्या पर पुलिस को चुनौती देते हुए बदमाश ने जन सेवा केंद्र संचालक को तमंचा दिखाकर उससे 2.11 लाख नकदी, लैपटॉप व मोबाइल लूट लिया। भागते समय बदमाश का खुद का मोबाइल मौके पर छूट गया। मामला बरखेड़ा थाना क्षेत्र का है।

थाना क्षेत्र के ग्राम पृथ्वीपुर का निवासी इकबाल अहमद नव वर्ष की पूर्व संध्या पर ग्राम खजुरिया पचपेड़ा स्थित अपने जन सेवा केंद्र को बंद करने के बाद स्कूटी से वापस घर लौट रहा था। तभी नहर पुलिया पृथ्वीपुर के पास अचानक सामने से एक लड़का हाथ में तमंचा लहराता हुआ आया और उसने रास्ता रोककर इकबाल की कमर पर टंगा पिट्ठू बैग छीन लिया। बैग में दो लाख 11 हजार तीन सौ बीस रुपए नकदी, लेनेवो का लैपटॉप, फिंगर प्रिंट लेने वाली डिवाइस व छुटपुट सामान था। बदमाश से छीना झपटी में जन सेवा केंद्र संचालक की जेब में रखा उसका कीमती स्मार्ट मोबाइल फोन गिर गया। बदमाश जन सेवा केंद्र संचालक का गिरा मोबाइल, बैग में मिला सामान और नकदी आदि उठाकर नहर पुलिया के कुछ दूरी पर खड़ी अपनी मोटरसाइकिल पर बैठकर ग्राम केशोपुर की ओर भाग गया। भागते समय बदमाश का खुद का मोबाइल फोन मौके पर ही गिर गया।

जन सेवा केंद्र संचालक इकबाल अहमद ने किसी तरह अपने घर पर सूचना दी, तब उसके भाई अकील अहमद ने डायल 112 पर सूचना दी तो पुलिस आई लेकिन बदमाश तब तक लूटपाट करके बहुत दूर निकल चुका था। पुलिस ने देर रात जन सेवा केंद्र संचालक की तहरीर पर अज्ञात लुटेरे के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली। नव वर्ष की पूर्व संध्या पर लाखों की लूट हो जाने से पूरे पुलिस में जबरदस्त हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सीओ बीसलपुर, एसओजी प्रभारी को बरखेड़ा थाना पुलिस के साथ बदमाश की खोजबीन में लगाया गया। चूंकि बदमाश का खुद का मोबाइल मौके पर गिर गया था, इससे पुलिस का काम काफी कुछ आसान हो गया।

कुछ ही घंटों में पकड़ा गया बदमाश

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने बरखेड़ा में हुई लाखों की लूट को पुलिस के लिए बड़ी चुनौती मानते हुए कई थानों की पुलिस, एसओजी का दस्ता बदमाश की धरपकड़ भी लगा दिया। कुछ ही घंटों के बाद बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गया जोकि थाना बिलसंडा क्षेत्र का रहने वाला प्रशांत गंगवार उर्फ अंकित गंगवार पुत्र कृष्ण पाल उर्फ मुन्ना लाल गंगवार निवासी ग्राम सुहेला निकला। पुलिस ने उसके कब्जे से तमंचा और लूटी गई नकदी सामान आदि सबकुछ बरामद कर लिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त बदमाश की बाइक भी जब्त कर ली है।

एसपी ने टीम को दिया 25 हजार इनाम

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने कुछ ही घंटों में लूट का खुलासा करने वाली बीसलपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रशांत कुमार के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल थाना बरखेड़ा,थाना बिलसंडा, एसओजी की टीम व सर्विलांस टीमों को 25000 का इनाम देने की घोषणा की।

Next Story