राष्ट्रीय

Pilibhit News : यूपी में छेड़छाड़ से तंग आकर फंदे पर झूल गई दलित छात्रा, जानिए क्या है पूरा मामला

Janjwar Desk
25 July 2022 5:01 PM GMT
Pilibhit News : यूपी में छेड़छाड़ से तंग आकर फंदे पर झूल गई दलित छात्रा, जानिए क्या है पूरा मामला
x
Pilibhit News : योगी सरकार (Yogi Government) महिलाओं की सुरक्षा (Security) के लाख दावे करे लेकिन जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में मनचलों ने सरकार के अभियान मिशन शक्ति (Mission Shakti) को बड़ी चुनौती दी है।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : योगी सरकार (Yogi Government) महिलाओं की सुरक्षा (Security) के लाख दावे करे लेकिन जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में मनचलों ने सरकार के अभियान मिशन शक्ति (Mission Shakti) को बड़ी चुनौती दी है। इसी क्रम में मनचले की छेड़छाड़ से परेशान होकर नाबालिग दलित छात्रा (Student) ने फांसी (Hanging) लगाकर मौत को गले लगा लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेजा। पिता की तहरीर पर पुलिस ने तीन नामजद लोगों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज (Case Register) कर जांच शुरू कर दी है।


सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के गांव सड़िया के रहने वाले नाबालिग बेटी के पिता ने तहरीर देकर बताया कि उनकी बेटी अनीता कक्षा 11 की छात्रा थी। वह शहर के जीजीआईसी स्कूल में रोजाना पढ़ने गांव से पीलीभीत आती थी। आरोप है कि उनके गांव का ही संजय पुत्र जयपाल उनकी बेटी को आए दिन परेशान किया करता था और उसके साथ अश्लील हरकतें करता था जिस कारण उनकी बेटी काफी परेशान रहती थी।

कई बार बेटी को परेशान देख उसकी परेशानी का जब कारण पूछा तो उसने कुछ भी नहीं बताया। आरोप है कि गांव की आरती पुत्र सतीश कुमार व सूरजमुखी पुत्री ओमकार उनकी बेटी को अपने घर बुलाकर बात कराती थी। आरोप है कि संजय उनकी पुत्री को मोबाइल फोन पर बात करके परेशान करता था।

24 जुलाई 2022 की शाम 5 बजे उनकी पुत्री के पास संजय का मोबाइल आया था जिस कारण पुत्री काफी परेशान थी। आरोप है कि मृतका ने अपने पिता को बताया कि संजय उसे बहुत परेशान करता है और वह जीवन से परेशान हो चुकी है यह बात बता कर कुछ देर बाद घर में ही उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बेटी के शव को देख घर में कोहराम मच गया सूचना पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस को शव के पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है।

पिता की तहरीर पर सुनगढ़ी पुलिस ने तीन आरोपी संजय, आरती और सूरजमुखी को नामजद करते हुए धारा 306, 354(घ) सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की तलाश में जुट गई है, फिलहाल अभी कोई भी आरोपी नहीं पकड़ा गया है।

Next Story

विविध