Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News: बच्चों को बचाने के लिए आवारा कुत्तों से भिड़ गई गर्भवती माँ, जानिए फिर क्या हुआ

Janjwar Desk
23 Dec 2021 8:34 AM GMT
Uttar Pradesh News : आवारा कुत्तों का आतंक, मुकबीर बच्ची को नोंचकर किया लहूलुहान, हालत गंभीर
x

Uttar Pradesh News : आवारा कुत्तों का आतंक, मुकबीर बच्ची को नोंचकर किया लहूलुहान, हालत गंभीर

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत (Pilibhit) माँ की ममता का अनोखा रूप सामने आया है, जहां मंगलवार को एक गर्भवती माँ और उसकी 5 साल की बेटी पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया.

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत (Pilibhit) माँ की ममता का अनोखा रूप सामने आया है, जहां मंगलवार को एक गर्भवती माँ और उसकी 5 साल की बेटी पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया. इस खतरनाक हमले में दोनों मां-बेटी बुरी तरह घायल हो गई. दोनों को हॉस्पीटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

घटना मंगलवार को सुंगडी थाना क्षेत्र के पीलीभीत शहर के बाहरी इलाके बरहा गांव में हुई.सीमा नाम की महिला खाना बना रही थी कि तभी उसने अपने तीन बच्चों की चीखें सुनीं, जो बाहर खेल रहे थे.वह बाहर निकली और उसने देखा कि छह कुत्तों का एक झुंड उसकी 5 साल की बेटी पल्लवी को खींच कर ले जा रहा है, जबकि दो कुत्ते उसके बेटे अनुज, 10 और मोनू, 3 पर भौंक रहे थे.

कुत्तों के झुंड से भिड़ गई मां

महिला बिना अपनी परवाह किए बच्चों को बचाने के लिए कुत्तों के झुंड से भिड़ गई. कुत्तों के झुंड ने उसे बुरी तरह काट लिया लेकिन वो कुत्तों से तब तक लड़ती रही जब तक कि वे पीछे नहीं हट गए. सीमा अकेले ही आवारा कुत्तों के झुंड से लड़ती रही. कुत्तों के झुंड ने उसे बुरी तरह काट लिया लेकिन वह कुत्तों से तब तक लड़ती रही जब तक की वे पीछे नहीं हट गए.तीनों बच्चों को चोटें आई हैं, लेकिन सीमा और पल्लवी की हालत गंभीर है.कुत्तों ने पल्लवी के सिर और बाहों से मांस नोच लिया और सीमा को भी कुत्तों ने गंभीर रूप से काट लिया है.

मां-बेटी की हालत गंभीर

तीनों बच्चों को चोटें आई हैं लेकिन सीमा और पल्लवी की हालत गंभीर है. कुत्तों ने पल्लवी के सिर और बाहों से मांस नोच लिया और सीमा को भी गंभीर रूप से काट लिया है. घटना के बाद सीमा और तीनों बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से मां-बेटी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

चलाया जाएगा अभियान

मामले की जानकारी देते हुए सुंगडी थाने के एसएचओ श्रीकांत द्विवेदी ने कहा, 'हमले की सूचना मिलने के बाद हम गांव गए थे. चूंकि परिवार आवारा कुत्तों से घायल हुआ है, इस मामले में कोई शिकायत संभव नहीं है. नगर निगम की एक टीम ने गांव में जाकर स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि क्षेत्र में आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाएगा.'

Next Story