Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News: पीलीभीत पुलिस कप्तान के दफ्तर में घुस दबंगों ने पत्रकार को पीटा, ये है पूरा मामला

Janjwar Desk
23 Dec 2021 2:19 PM GMT
Pilibhit News: पीलीभीत पुलिस कप्तान के दफ्तर में घुस दबंगों ने पत्रकार को पीटा, ये है पूरा मामला
x

Pilibhit News: पीलीभीत पुलिस कप्तान के दफ्तर में घुस दबंगों ने पत्रकार को पीटा, ये है पूरा मामला

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh)के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) से बड़ी खबर है। योगीराज में दबंगों के हौसले इस हद तक बुलंद है कि दबंगों ने एक प्रमुख दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार (Journalist) का पीछा करते हुए उसे पुलिस कप्तान के दफ्तर में घुसकर लात-घूंसों से जमकर मारा पीटा

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh)के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) से बड़ी खबर है। योगीराज में दबंगों के हौसले इस हद तक बुलंद है कि दबंगों ने एक प्रमुख दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार (Journalist) का पीछा करते हुए उसे पुलिस कप्तान के दफ्तर में घुसकर लात-घूंसों से जमकर मारा पीटा। मौके पर पुलिस कार्यालय में मौजूद तीनों पुलिस क्षेत्राधिकारी (DSP) मूकदर्शक बने तमाशा देखते रहे। जमकर पिटाई करने के बाद दबंग यह कहते हुए पुलिस कार्यालय से चले गए कि कि वह लोग शहर विधायक (City MLA) संजय सिंह गंगवार (Sanjay Singh Gangwar) के आदमी हैं, उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।

बरेली से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र युवा हस्ताक्षर (Yuva Hastakshar) के बीसलपुर तहसील संवाददाता प्रसून रानू (Prasoon Ranu) गुरुवार देर शाम जरूरी कार्य से कलेक्ट्रेट की ओर जा रहे थे। रास्ते में भाजपा शहर विधायक संजय सिंह गंगवार के जनसंपर्क कार्यालय के ठीक सामने रानू को तीन बाइक सवारों ने देखकर पीछा करना शुरू कर दिया। पीछा कर रहे बाइक सवारों में निरंजन कुंज कॉलोनी निवासी राघवेंद्र कुमार गंगवार उर्फ रवि से रानू का पैसों के लेनदेन को लेकर पुराना कोई विवाद था। पत्रकार प्रसून रानू पीछा कर रहे बाइक सवारों के इरादे अच्छे ना जान कर अपनी जान बचाता हुआ भाग कर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में घुस गया। दबंगों ने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में घुसकर लात-घूसों से रानू को पीटना शुरू कर दिया। शोर-शराबा सुनकर पुलिस कार्यालय में मौजूद तीनों पुलिस क्षेत्राधिकारी बाहर निकल आए लेकिन किसी ने भी हमला कर रहे दबंगों को पकड़ने की जहमत नहीं उठाई। पत्रकार रानू की पिटाई करने के बाद इत्मीनान से दबंग तीनों युवक मोटरसाइकिल पर बैठकर यह कहते हुए पुलिस कार्यालय से चले गए कि हमारा जो चाहे बिगाड़ कर देख लेना, हमें बचाने के लिए शहर विधायक संजय गंगवार ही काफी हैं।

पुलिस ने पत्रकार को ही हिरासत में लिया

गौरतलब है कि मौके पर दबंगों को रोकने के बजाय पुलिस ने पिटने वाले पत्रकार को ही हिरासत में लेकर कोतवाली में बैठा लिया। इसकी भनक लगते ही कोतवाली में पत्रकारों का जमघट लगना शुरू हो गया। पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में पत्रकार की पिटाई की घटना को लेकर पूरे जनपद में पत्रकारों में जबरदस्त आक्रोश है।

पत्रकारों ने दी आंदोलन की चेतावनी

उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के बरेली मंडल अध्यक्ष निर्मल कांत शुक्ल व जिलाध्यक्ष सुधीर दीक्षित ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर जल्द ही हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो जिला मुख्यालय पर जिले भर के पत्रकार धरना प्रदर्शन करेंगे।

पुलिस ने हमलावर पर दर्ज किया मुकदमा

सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह ने बताया कि पत्रकार प्रसून रानू की तहरीर पर हमलावर निरंजन कुंज कॉलोनी निवासी राघवेंद्र गंगवार उर्फ रवि व उसके साथी के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी गई है।

Next Story

विविध