Top
उत्तर प्रदेश

किसान युवक की गोली लगने से नहीं ट्रैक्टर पलटने से हुई मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दावा

Janjwar Desk
27 Jan 2021 2:29 PM GMT
किसान युवक की गोली लगने से नहीं ट्रैक्टर पलटने से हुई मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दावा
x

आइटीओ पर इसी ट्रैक्टर के नीचे दबकर युवा नवरीत सिंह की मौत हुई।

यूपी के बरेली रेंज के एडीजी अविनाश चंद्र ने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह स्पष्ट हुआ है कि गोली नहीं लगी थी...

जनज्वार। 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान आइटीओ पर एक युवा प्रदर्शनकारी की मौत हो गयी थी। उस शख्स की मौत को लेकर परस्पर विरोधी दावे किए जा रहे थे। किसान आंदोलनकारियों के एक गुट ने 26 जनवरी को ही दावा किया था कि उस युवक की मौत पुलिस की गोली से हुई, लेकिन पोस्र्टमार्टम रिपोर्ट में दुर्घटना में उसकी मौत का खुलासा हुआ है।

यूपी के बरेली रेंज के एडीजी अविनाश चंद्र ने कहा है कि पोस्र्टमार्टम रिपोर्ट से यह स्पष्ट हुआ है कि दिल्ली में जिस शख्स की प्रदर्शन के दौरान मौत हुई थी उसे गोली नहीं लगी थी। उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो में दिखे उस शख्स का ट्रैक्टर पलट गया जिसके नीचे वह दब गया था और उसे चोटें लगी थीं और इसी वजह से उसकी मौत हुई। अविनाश चंद्र ने कहा कि कल रात मृत किसान के शव का पोस्टमार्टम हुआ था।

जिस शख्स की ट्रैक्टर नचाने के दौरान मौत हुई थी उसका नाम नवरीत सिंह है और उसकी उम्र 27 साल थी। वह हाल ही में आस्ट्रेलिया से लौटा था, जहां वह पढाई करता था। अधिकारियों के अनुसार, उसके परिवार को भी यह जानकारी नहीं थी कि वह दिल्ली में है और प्रदर्शन में हिस्सा ले रहा है।

नवरीत उत्तरप्रदेश के रामपुर जिले के बिलासपुर का रहने वाला था और दुर्घटना में उसकी मौत के बाद मंगलवार को अधिकारियों की टीम उसके गांव पहुंची थी। उसकी शादी दो साल पहले हुई थी और उसकी पत्नी भी आस्ट्रेलिया में पढाई कर रही है। उसके पिता साहब सिंह को अन्य प्रदर्शनकारी किसानों से सूचना मिली थी उनके बेटे की दिल्ली में मौत हो गयी।

Next Story

विविध

Share it