Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Lucknow : प्रधानमंत्री मोदी के लखनऊ दौरे पर पुलिस ने उंची इमारतों की बालकनी में कपड़े लटकाने की क्यों रोक लगा दी! VIRAL

Janjwar Desk
19 Nov 2021 11:24 AM GMT
lucknow news
x

(लखनऊ पुलिस ने कपड़े सुखाने पर लगाई रोक)

Letter Viral : पत्र में लखनऊ के लोगों से अपील की गई कि पुलिस मुख्यालय के आसपास ऊंची बिल्डिंग्स या अपार्टमेंट में रहने वाले लोग अपनी बालकनी में कपड़े न लटकाएं...

Lucknow : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को लखनऊ आ रहे हैं। पीएम मोदी के दौरे को लेकर लखनऊ पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इसी बीच गोमती नगर विस्तार थाने का एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस लेटर में कहा गया है कि पुलिस मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम प्रस्तावित है, जिसके चलते उंची इमारतों पर कपड़े ना सुखाएं।

पत्र में लखनऊ के लोगों से अपील की गई कि पुलिस मुख्यालय के आसपास ऊंची बिल्डिंग्स या अपार्टमेंट में रहने वाले लोग अपनी बालकनी में कपड़े न लटकाएं। उनसे अनुरोध किया गया है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान अपार्टमेंट के फ्लैट में कोई भी नया व्यक्ति रहने आता है तो उसकी भी जानकारी पुलिस तक पहुँचाएं।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में पहली बार होने वालो डीजी कांफ्रेंस के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी लखनऊ आ रहे हैं। 19 नवंबर को प्रधानमंत्री का एरोप्लेन अमौसी एयरपोर्ट पर रात करीब आठ से नौ बजे के बीच लैंड करेगा। उसके बाद प्रधानमंत्री विश्राम के लिए राजभवन पहुंचेंगे।

बुधवार को एसपीजी टीम उनके कार्यक्रम स्थल समेत कई ऐसी जगहों का निरीक्षण किया जहां पर पीएम मोदी जाएंगे या जिस रास्ते से वो गुजरेंगे। 19 नवंबर को प्रधानमंत्री लखनऊ पहुंचेंगे जिसके बाद 20 नवंबर को पुलिस मुख्यालय में उनका कार्यक्रम होगा। यहां प्रधानमंत्री डीजी कांफ्रेंस में शामिल होंगे।

ADCP पूर्वी काशिम आब्दी ने बताया कि पीएम और डीजी कांफ्रेंस की सुरक्षा व्यवस्था में करीब तीन हजार पुलिस कर्मियों व अधिकारियों को लगाया गया है। कहा कि यह सुरक्षा इंतजाम एयरपोर्ट से लेकर पीएम के विजिट के सभी रूट कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास के इलाकों में किए जाएंगे। पुलिस मुख्यालय के आस-पास की सभी बहुमंजिला इमारतों में रूफटॉप स्नाइपर्स भी तैनात किए जाएंगे।

आब्दी ने बताया कि, एक लेटर भी बहुमंजिला इमारत वालों की समिति को लिखा गया है जिसमें सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए बहुमंजिला इमारत वालों से आग्रह किया गया है कि वह अपनी बालकनी में या अगल-बगल कोई भी कपड़े न लटकाएं जाएं।

उन्होंने पुलिस मुख्यालय के निकट पड़ने वाले सरस्वती अपार्टमेंट वेलफेयर समिति के अध्यक्ष को भी पत्र लिखा है। इसमें कहा गया कि 19 से 22 तारीख के बीच इस अपार्टमेंट में कोई नया व्यक्ति ठहरता है तो उसकी जानकारी पुलिस को दें।

Next Story

विविध