Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

राष्ट्रपति और राष्ट्रपत्नी विवाद में टपके राकेश टिकैत, अधीर रंजन का पक्ष लेते हुए भाजपा को दी ये नेक सलाह

Janjwar Desk
30 July 2022 8:48 AM GMT
Chandauli News : एक बार फिर राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला,  कहा - ये लोग बेईमानी से सभी चुनाव जीत लेंगे
x

Chandauli News : एक बार फिर राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - ये लोग बेईमानी से सभी चुनाव जीत लेंगे

Rashtrapati and Rashtrapatni controversy : कांग्रेस नेता ने हिंदी बोलने की कोशिश की और गलती हो गई। अधीर रंजन ने अपनी गलती भी मान ली है। अब इस बात को तूल देने की जरूरत नहीं है।

Rashtrapati and Rashtrapatni controversy : लंबे अरसे बाद भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) सियासी मुद्दों पर बयान दिया है। उन्होंने राष्ट्रपति और राष्ट्रपत्नी विवाद में दखल देते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ( Adhir Ranjan Chaudhary ) का साथ दिया है। राकेश टिकैत ने अधीर रंजन का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा जानबूझकर नहीं कहा। कांग्रेस नेता ने बेहतर हिंदी बोलने की कोशिश की और गलती हो गई। उसके लिए अधीर रंजन ने अपनी गलती भी मान ली।

इस मसले पर राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) ने आगे कहा कि भाजपा ( BJP ) को किसी के भूल को तूल देने के बदले विकास के मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा करना सही नहीं है। किसान नेता राकेश टिकैत ने अलीगढ़ में किसानों के एक मीटिंग करने के बाद एक सवाल के जवाब में ये बात कही।

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी( Adhir Ranjan Chaudhary ) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से लिखित में माफी मांगने के बाद कहा कि मैं इंतजार कर रहा हूं कि भाजपा मुझपर यूएपीए समेत जाने कौन-कौन से चार्ज लगाकर जेल में डाल दे। उन्होंने कहा कि भाजपा इस मामले राजनीति कर रही है। सत्ताधारी पार्टी खुद को आदिवासियों का हितैषी दिखाना चाहती है। भाजपा मुझे आतंकी घोषित कर सकती है। वो कुछ भी कर सकती है लेकिन मैं किसी से डरता नहीं हूं।

भाजपा से डरने वाला नहीं

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ( Adhir Ranjan Chaudhary ) ने यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने कहा कि मेरे घर के आसपास सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। भाजपा वाले क्या चाहते हैं, मैं नहीं जानता लेकिन मैं किसी से डरता नहीं हूं। भाजपा निचले स्तर की राजनीति कर रही है। भाजपा द्वारा आदिवासी विरोधी और देशद्रोही कहे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं तो इंतजार कर रहा हूं कि भाजपा कब मुझे आतंकी बता दे और गिरफ्तार कर जेल में डाल दे। भाजपा मानवीय भूल को राई का पहाड़ बना रही है लेकिन मैं फिर कहता हूं कि भाजपा से डरने वाला नहीं हूं।

इस विवाद से सोनिया गांधी का कोई लेना-देना नहीं

Rashtrapati and Rashtrapatni controversy : दरअसल, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगने के बाद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर को एक चिट्ठी लिखकर स्मृति ईरानी को लेकर शिकायत की है। कांग्रेस नेता कहा कि उन सभी बातों को सदन की कार्यवाही से हटा दिया जाए, जिसमें उनके बयान को लेकर सदन में गुरुवार यानि 28 जुलाई को हुए हंगामे के दौरान सत्तापक्ष की ओर से सोनिया गांधी के बारे में की गई थीं। उन्होंने कहा कि यह पूरा विवाद मेरे साथ जुड़ा है। सोनिया गांधी का इसे कोई लेना-देना नहीं था। इसलिए उनके नाम का उल्लेख करने वाले पूरे प्रकरण को भी हटा दिया जाए।

Next Story

विविध