Top
उत्तर प्रदेश

पीएम मोदी के चहेते IAS ने ली VRS, भाजपा में शामिल होने के बाद योगी सरकार भेजेगी विधान परिषद

Janjwar Desk
13 Jan 2021 4:17 AM GMT
पीएम मोदी के चहेते IAS ने ली VRS, भाजपा में शामिल होने के बाद योगी सरकार भेजेगी विधान परिषद
x
IAS शर्मा ने सोमवार 11 जनवरी को अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी, जबकि एमएसएमई सचिव के तौर पर उनका दो साल का कार्यकाल अभी बचा हुआ था, माना जा रहा है बीजेपी ज्वाइन करने के लिए उन्होंने वीआरएस ली है....

जनज्वार ब्यूरो/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राजनीतिक उठापटक का दौर शुरू है। आप नेता सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले को कांग्रेसी विधायक ने 51 हजार रुपये देकर सम्मानित किया गया है तो अब दूसरी तरफ गुजरात कैडर के एक आईएएस ने स्वैच्छिक सेवनिवृत्ति ले ली है। यह आईएएस पीएम मोदी से लगभग दो दशक से जुड़ा हुआ है और उनका बेहद करीबी भी है।

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय में सचिव रहे गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा को योगी आदित्यनाथ सरकार में अहम जिम्मेदारी दिए जाने पर मुहर लग गई है। यूपी में मऊ के मूलनिवासी अरविंद शर्मा पीएम नरेंद्र मोदी के बहुत करीबी अफसर रहे हैं। इसके अलावा लगभग दो दशक से उनसे शर्मा का जुड़ाव बताया जा रहा है।

पीएम मोदी के गुजरात का मुख्यमंत्री रहते सीएम कार्यालय को सेवा दे चुके शर्मा पीएमओ में भी अहम जिम्मेदारी सम्हाल चुके हैं। आईएएस शर्मा ने सोमवार 11 जनवरी को अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी, जबकि एमएसएमई सचिव के तौर पर उनका दो साल का कार्यकाल अभी बचा हुआ था। माना जा रहा है बीजेपी ज्वाइन करने के लिए उन्होंने वीआरएस ली है। सूत्रों के मुताबिक उनके इस्तीफे का कारण उन्हें योगी सरकार में अहम जिम्मेदारी सौंपा जाना है। अरविंद शर्मा जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे।

भाजपा में शामिल होने के बाद विधान परिषद के रास्ते उनकी सियासी पारी की शुरुआत होगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में परिषद चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। इस सहित सीएम योगी के मंत्रिमंडल में फेरबदल की भी चर्चा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दलित मतदाताओं को साधने के लिए पार्टी तीसरा डिप्टी सीएम बनाने पर विचार कर रही है। हफ्ते दो हफ्ते में इस पर फैसला होना है।

Next Story
Share it