उत्तर प्रदेश

यूपी: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को बड़ा झटका, जेल बदले जाने की अर्जी हाईकोर्ट ने की खारिज

Janjwar Desk
6 Jan 2021 3:45 PM GMT
यूपी: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को बड़ा झटका, जेल बदले जाने की अर्जी हाईकोर्ट ने की खारिज
x
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आगरा की सेंट्रल जेल में बंद भदोही के ज्ञानपुर विधानसभा के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के इलाज के नाम पर जेल बदले जाने की अर्जी को खारिज कर उनके चहेतों को भी झटका दिया है....

संतोष देव गिरि की रिपोर्ट

जनज्वार ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। आगरा जेल से ट्रांसफर करने की उनकी मांग थी, जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को इन दिनों आगरा की जेल में रखा गया है। इलाज ठीक से नहीं होने का हवाला देते हुए जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी जिसका यूपी सरकार ने पुरजोर विरोध किया था। विधायक विजय मिश्रा की अर्जी पर सुनवाई के दौरान विजय मिश्रा की सभी दलीलों को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ठुकरा दिया है। इससे आगरा जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय की मुश्किले बढ़ गई हैं।

बताते चले कि भदोही में अपने रिश्तेदार की जमीन को जबरियां हथियाने, वाराणसी की महिला के साथ रेप आदि के मामले में चारों ओर से कानूनी सिकंजा कसने के बाद गिरफ्तारी की डर से फरार हुए उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ज्ञानपुर विधान सभा सीट से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद से वह आगरा जेल में कैद हैं। इस दौरान उन्होंने ठीक से इलाज नहीं होने का हवाला देते हुए अपने अधिवक्ता के माध्यम से इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी। जिसे इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है।

चहेतो को लगा झटका

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आगरा की सेंट्रल जेल में बंद भदोही के ज्ञानपुर विधानसभा के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के इलाज के नाम पर जेल बदले जाने की अर्जी को खारिज कर उनके चहेतों को भी झटका दिया है। मिर्जापुर, भदोही, इलाहाबाद सहित आसपास के जिलों में बाहुबली विधायक के गुर्गों सहित विधायक विजय मिश्रा के नाम का सिक्का चलता है, लेकिन जब से सरकार की भृगूटी उन पर तनी हुई है उनकी मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रहीं है।

प्रयागराज जनपद के उनके आलीशान हवेलियों पर बुलडोजर चलने के बाद मिर्जापुर और भदोही में उनके गंगा नदी से निकलने वाले बालू कारोबार पर भी सरकार की नजर पड़ गई है। उनके कारोबारी साम्राज्य को भी नष्ट करने में सरकार कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रही है। यही कारण है कि कभी उनके साथ खुलकर घूमने वाले उनके चहेते भी अब दूरी बना कर छुपते छुपाते हुए चल रहे हैं।

Next Story

विविध