Top
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के बागपत में विरोध प्रदर्शन के दौरान गन्ना किसान की मौत, लोगों ने किया हंगामा

Janjwar Desk
6 Nov 2020 9:03 AM GMT
उत्तर प्रदेश के बागपत में विरोध प्रदर्शन के दौरान गन्ना किसान की मौत, लोगों ने किया हंगामा
x
किसान की मौत की घटना के बाद सैकड़ों लोग वहां पहुंचे और उन्होंने अधिकारियों पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए हंगामा किया जिससे वहां पर तनाव पैदा हो गया.....

बागपत। गन्ना किसानों के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सवालों के घेरे में हैं। इस बीच खबर सामने आ रही है कि बागपत में जिला गन्ना अधिकारी के कार्यालय के बाहर धरना देते हुए एक किसान को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। किसान एक गन्ना तौल केंद्र की मांग कर रहा था।

इस घटना के बाद घटना स्थल पर सैकड़ों लोग पहुंचे और उन्होंने अधिकारियों पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए हंगामा किया जिससे वहां पर तनाव पैदा हो गया। खबरों के मुताबिक किसान सूरज सिंह पिछले पांच दिनों से बागपत में अपने गांव में एक नए केंद्र के लिए अन्य किसानों के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

सूरज सिंह की गुरुवार को हुई मौत के बाद काफी तनाव पैदा हो गया। किसानों ने आरोप लगाया है कि उनकी उचित मांग के प्रति अधिकारी उदासीनता बरत रहे हैं।

वहीं भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह गुज्जर का कहना है कि हम गांव के लिए एक नए गन्ना तौल केंद्र की मांग कर रहे हैं लेकिन अधिकारी अनुदान में देरी कर रहे हैं। ग्रामीणों ने विधायकों, सांसदों से संपर्क किया और लखनऊ भी गए लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ।

Next Story

विविध

Share it