Top
उत्तर प्रदेश

बलरामपुर पत्रकार हत्याकांड: सैनिटाइजर से जलाकर मारने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार

Janjwar Desk
1 Dec 2020 8:09 AM GMT
बलरामपुर पत्रकार हत्याकांड: सैनिटाइजर से जलाकर मारने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार
x
27 नवंबर को राकेश सिंह और उनके मित्र पिंटू साहू की जलकर मौत हो गई गई थी, पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है....

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में हुए पत्रकार हत्याकांड का खुलासा हो गया है। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस हत्या में अल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर डालकर आग लगाई थी। पुलिस का दावा है कि खबरें लिखने और रुपयों के लेन-देन को लेकर यह हत्या की गई थी।

गौरतलब है कि 27 नवंबर को राकेश सिंह और उनके मित्र पिंटू साहू की जलकर मौत हो गई गई थी। पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि अकरम अली उर्फ अब्दुल कादिर, ललित मिश्रा और केशवानन्द मिश्रा उर्फ रिंकू मिश्रा को देहात क्षेत्र के बहादुरपुर क्रासिंग के आगे जंगल से गिरफ्तार किया गया है।

एसपी बलरामपुर के मुताबिक तीनों हत्यारोपियों को मुखबिर की सूचना और सर्विलास के जरिए गिरफ्तार किया गया है। तीनों ने पत्रकार राकेश सिंह और उनके मित्र पिंटू साहू की जलाकर हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने बताया कि रंजिश के चलते आरोपी सिंह के घर पर बातचीत के बहाने गए और उन्हें शराब पिलाकर वारदात को अंजाम दिया।

एसपी ने बताया कि रासायनिक पदार्थ से मकान को जलाने के लिए ललित मिश्रा और केशवानन्द मिश्रा ने अकरम अली उर्फ अब्दुल कादिर का सहारा लिया। अकरम और अब्दुल इस तरह के रासायिक पदार्थों के जरिए वारदात को अंजाम देने मे अभ्यस्त माने जाते हैं। उन्होंने बताया कि मकान को जलाने में अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया गया था, जिससे हत्या के वारदात को दुर्घटना बनाया जा सके।

एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि 27 नवम्बर की रात को कलवारी गांव में पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक के बेडरूम से अचानक धुआं उठता देखा गया। लोगों ने उनके मकान में आग लगने की सूचना दी। मकान को आग लगाए जाने की बात सामने आई थी।

Next Story

विविध

Share it