Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP उपचुनाव : योगी का जलवा रहा कायम, भाजपा ने जीती 6 सीटें, 1 पर सपा का ​कब्जा

Janjwar Desk
10 Nov 2020 4:48 PM GMT
UP उपचुनाव : योगी का जलवा रहा कायम, भाजपा ने जीती 6 सीटें, 1 पर सपा का ​कब्जा
x
भाजपा टूंडला, बांगरमऊ, देवारिया, नौगावां सादात, घाटमपुर और बुलंदशहर में जीतने में कामयाब रही, वहीं मल्हनी विधानसभा सीट पर सपा के लकी यादव ने जीत दर्ज की...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना पूरी हो गई है। इनमें से छह सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और एक समाजवादी पार्टी (सपा) के खाते में गई है। भाजपा टूंडला, बांगरमऊ, देवारिया, नौगावां सादात, घाटमपुर और बुलंदशहर में जीतने में कामयाब रही, वहीं मल्हनी विधानसभा सीट पर सपा के लकी यादव ने जीत दर्ज की।

उपचुनाव में योगी का जलवा कायम दिखा। निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार अमरोहा की नौगांवा सादात विधानसभा सीट के उपचुनाव में दिवंगत कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की पत्नी और भाजपा प्रत्याशी संगीता चौहान ने 15077 मतों से जीत हासिल की है।

बुलंदशहर में भाजपा प्रत्याशी ऊषा सिरोही 21702 मतों से विजयी हुई हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बसपा प्रत्याशी हाजी यूनुस को हराया है।

फिरोजाबाद के टूंडला में सेहरा भाजपा प्रत्याशी प्रेम पाल धनगर के सिर पर बंध गया है। उन्होंने 17 हजार 683 वोटों से जीत हासिल की है। दूसरे नंबर पर सपा प्रत्याशी महाराज सिंह धनगर रहे।

उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार ने 31398 वोटों से जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने कांग्रेस की प्रत्याशी आरती बाजपेयी को शिकस्त दी है।

कानपुर की घाटमपुर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी उपेंद्रनाथ पासवान ने 23820 वोटों से जीत दर्ज की है। यह सीट एक बार फिर जनता ने भाजपा की झोली डाल दी, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. कृपा शंकर दूसरे पायदान पर रहे हैं।

देवरिया सदर सीट पर भाजपा प्रत्याशी डॉ. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी 20089 वोट से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने सपा के ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी को पराजित किया है। हालांकि ब्रह्मशंकर त्रिपाठी सपा के बहुत कद्दावर नेता रहे हैं और देवरिया सीट से उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है। मगर सत्यप्रकाश त्रिपाठी की जीत के बारे में कहा जा रहा है कि उन्हें सैम्पैथी वोट हासिल हुए हैं।

वहीं जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट पर सपा ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए कब्जा बरकरार रखा। दो बार यहां से विधायक रहे पारसनाथ यादव के बड़े पुत्र सपा प्रत्याशी लकी यादव ने पूर्व सांसद निर्दलीय प्रत्याशी धनंजय सिंह को कांटे के मुकाबले में 4,632 मतों से हराकर जीत दर्ज की।

Next Story

विविध