Top
उत्तर प्रदेश

UP : मथुरा में भाजपा-संघ की जिला पंचायत सदस्य ने पुलिस पर भांजी चप्पलें, कोतवाल लाईन हाजिर, दरोगा-सिपाही निलंबित

Janjwar Desk
28 Feb 2021 2:40 AM GMT
UP : मथुरा में भाजपा-संघ की जिला पंचायत सदस्य ने पुलिस पर भांजी चप्पलें, कोतवाल लाईन हाजिर, दरोगा-सिपाही निलंबित
x
पुलिस ने कुंभ मेला में देवरहा बाबा घाट पर स्नान के दौरान संघ के जिला प्रचारक के साथ कथितअभद्रता करते हुए मारपीट की तो चौराहों पर पुलिसकर्मियों को भाजपाइयों ने पीट दिया, दो अन्य कार्यकर्ताओं के अंदरूनी चोट आई हैं, इस पर भाजपा की जिला पंचायत सदस्य सीमा चतुर्वेदी ने इंस्पेक्टर पर चप्पल चला दी....

जनज्वार ब्यूरो, मथुरा। मथुरा में आरएसएस यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक से अभद्रता और मारपीट के मामले में एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने वृंदावन कोतवाल अनुज कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है, वहीं कुंभ मेला वीआईपी के चौकी प्रभारी पीके उपाध्याय और सिपाही अमित को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा होमगार्ड राजेश और अमित के खिलाफ होमगार्ड कमांडेंट को कार्रवाई के लिए पत्र भेजा है। एसएसपी ने बताया कि जिला प्रचारक मनोज की तहरीर पर वृंदावन कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल शनिवार 27 मार्च की सुबह तकरीबन साढ़े 9 बजे वृंदावन कुंभ क्षेत्र स्थित देवरहा बाबा घाट पर यमुना स्नान करने गए संघ के जिला प्रचारक मनोज और अन्य स्वयंसेवकों के साथ पुलिसकर्मियों ने अभद्रता कर दी थी। आरोप है कि इस दौरान जिला प्रचारक के साथ मारपीट की गई। इसके बाद संघ-भाजपा के कार्यकर्ताओं और पुलिस की भिड़ंत हो गई। कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों के साथ कुंभ क्षेत्र और नगर निगम चौराहा पर मारपीट कर दी। वहीं जिला प्रचारक और एक अन्य घायल स्वयंसेवक को चिकित्सकीय जांच के लिए जिला संयुक्त चिकित्सालय भेजा गया। कुछ देर बाद पुलिस को सूचना मिली कि भाजपाइयों ने पुलिस और मेडिकल स्टाफ के साथ अभद्रता कर दी।

पुलिस ने कुंभ मेला में देवरहा बाबा घाट पर स्नान के दौरान संघ के जिला प्रचारक के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की तो चौराहों पर पुलिसकर्मियों को भाजपाइयों ने पीट दिया। दो अन्य कार्यकर्ताओं के अंदरूनी चोट आई हैं। इस पर भाजपा की जिला पंचायत सदस्य सीमा चतुर्वेदी ने इंस्पेक्टर पर चप्पल चला दी। लाठीचार्ज के खिलाफ कोतवाल की बर्खास्तगी की मांग को लेकर भाजपा और संघ कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। मौके पर पहुंचे डीएम नवनीत चहल और एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर सहित भाजपा के शीर्ष नेता ने करीब तीन घंटे तक हंगामा के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

सूचना मिलने पर कोतवाली से पुलिस बल के साथ संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे इंस्पेक्टर वृंदावन अनुज कुमार ने कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसा दीं। इसमें भाजपा कार्यकर्ता मनीष गौतम लहूलुहान हो गए। दो अन्य कार्यकर्ताओं के अंदरूनी चोट आई हैं। मौके पर पहुंचे डीएम नवनीत चहल और एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर सहित भाजपा के नेता ने करीब तीन घंटे तक हंगामा करने के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। शाम को दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

Next Story

विविध

Share it