Top
उत्तर प्रदेश

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का एक और वार, पत्नी और दो सालों पर लगाया गैंगस्टर एक्ट

Janjwar Desk
12 Sep 2020 6:10 PM GMT
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का एक और वार, पत्नी और दो सालों पर लगाया गैंगस्टर एक्ट
x

योगी सरकार यूपी के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी पर एक के बाद एक कर रही है कार्रवाई, पहले ढहाया मकान और अब बीवी और सालों पर गैंगस्टर एक्ट

पुलिस अधिकारी ने कहा शहर कोतवाली के छावनी लाइन स्थित भूमि गाटा संख्या 162 जो कि जिलाधिकारी गाजीपुर के आदेशानुसार कुर्क शुदा जमीन है, उस पर मुख्तार के सालों और बीवी ने किया है अवैध रूप से कब्जा...

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मुख्तार अंसारी और उसके परिजनों पर लगातार शिकंजा कस रहा है। करोड़ों रुपये की जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने अब उनकी पत्नी और सालों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस ने मुख्तार की पत्नी आफसा अंसारी और साले सरजील रजा और अनवर शहजाद पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो सालों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इसमें मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद को नामजद किया है। शहर कोतवाली में एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शहर कोतवाली के छावनी लाइन स्थित भूमि गाटा संख्या 162 जो कि जिलाधिकारी गाजीपुर के आदेशानुसार कुर्क शुदा जमीन है, इन लोगों ने उस पर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है।

इसके अलावा थाना कोतवाली मौजा बवेरी में भूमि आराजी नंबर 598 कुर्क शुदा जमीन पर अवैध कब्जा किया है। साथ ही आरोपी सरजील रजा और अनवर शहजाद ने सरकारी ठेका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज पेश किए।

गौरतलब है कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा पर सदर कोतवाली क्षेत्र के छावनी लाइन और बबेड़ी इलाके में कुर्क जमीन को अवैध तरीके से कब्जा करने का केस वर्ष 2019 से दर्ज है। वहीं मुख्तार अंसारी के साले सरजील रजा और अनवर शहजाद पर वर्ष 2019 में फर्जी दस्तावेजों पर सरकारी ठेका हासिल करने के आरोप में केस दर्ज है।

इतना ही नहीं मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी पर सरकारी धन का गबन के आरोप में वर्ष 2016 में भी आरोपित हैं और इसके लिए भी उन पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

मामले की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि इन तमाम फॉर्जरी के मामलों के देखते हुए हमने बाहुबली विधायक मुख्तार के गैंग पर शिकंजा कसा है और मुख्तार की पत्नी आफसा अंसारी और सालों सरजील रजा,अनवर शहजाद पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है।

पत्नी और सालों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने से पहले योगी सरकार ने पूर्वांचल के मफिया और मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने गुरूवार 27 अगस्त को एक बड़ी कार्रवाई की है। लखनऊ के डालीबाग में बने मुख्तार अंसारी की दो इमारतों को प्राधिकरण के आदेश पर ढहा दिया गया है। इसके लिए एलडीए और पुलिस प्रशासन समेत 250 से अधिक पुलिसकर्मी और 20 से अधिक जेसीबी लगी रहीं। मौके पर मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास व उमर अंसारी के टावर पर झड़प भी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ कर भगाया।

इससे बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के करीबी रईस कुरैशी (Mukhtar Ansari Close Add Raees Qureshi slaughterhouse) के अवैध बूचड़खाने को जिला प्रशासन ने गिरा दिया था।

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि जिले में मुख्तार अंसारी के सहयोगी रईस अंसारी का ग्रीन लैंड में बना अवैध बूचड़खाना शुक्रवार को जिला प्रशासन के आदेश से गिरा दिया गया। उन्होंने कहा कि उस जगह पर बने बाकी अवैध निर्माण भी गिराया जाएगा। यह अवैध बूचड़खाना (Mukhtar Ansari Close Add Raees Qureshi slaughterhouse Demolished) दशकों पहले मुख्तार अंसारी गिरोह के करीबी रईस कुरैशी ने बनवाया था, जिसकी कीमत लगभग 40 लाख रुपये से अधिक आंकी जा रही है।

शुक्रवार 28 अगस्त को पुलिस क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार और सिटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में भारी पुलिस बल के साथ बूचड़खाने को ध्वस्त कर दिया गया। मामले में अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी (Awanish Awasthi) ने कहा कि इस अवैध बूचड़खाने (Mukhtar Gang illegal slaughterhouse) के तार मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े थे जिसे स्थानीय प्रशासन ने गिरवा दिया है और वहां पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गौरतलब है कि गुरुवार को बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के स्वामित्व वाले दो अवैध निर्माण राजधानी लखनऊ के डालीबाग क्षेत्र में ध्वस्त कर दिए गए थे।

Next Story

विविध

Share it