Top
उत्तर प्रदेश

यूपी : अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग के कर्मचारियों ने प्रमुख सचिव पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

Janjwar Desk
17 Jan 2021 9:14 AM GMT
यूपी : अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग के कर्मचारियों ने प्रमुख सचिव पर लगाया उत्पीड़न का आरोप
x
पत्र में लिखा गया है कि अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारीगण अल्पसंख्यक एवं वक्फ विभाग के प्रमुख सचिव बाबू लाल मीणा द्वारा किए जा रहे दुर्व्यवहार से अत्यंत दुखी हैं। बाबू लाल मीणा द्वारा बिना किसी कारण के पूर्वाग्रह से ग्रस्त होकर दुर्व्यवहार किया जा रहा है....

जनज्वार ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने विभाग के प्रमुख सचिव बाबू लाल मीणा पर दुर्व्यवहार, उत्पीाड़न एवं अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। इसको लेकर उन्होंने योगी सरकार को पत्र लिखा है और कार्रवाई की मांग की है।

पत्र में उन्होंने लिखा है कि हम सब अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारीगण अल्पसंख्यक एवं वक्फ विभाग के प्रमुख सचिव बाबू लाल मीणा द्वारा किए जा रहे दुर्व्यवहार से अत्यंत दुखी हैं। बाबू लाल मीणा द्वारा बिना किसी कारण के पूर्वाग्रह से ग्रस्त होकर दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव के नाम संबोधित इस शिकायत पत्र में इन कर्मचारियों और अधिकारियों ने बिंदुवार तरीके से अपनी शिकायत को रखा है।

पत्र में उन्होंने बाबू लाल मीणा पर प्रदेश मुख्यालय (सचिवालय एवं निदेशालय अन्य सभी विभागाध्यक्ष कार्यालय) के सभी अधिकारियों पर काल्पनिक आरोप लगाकर गाली गलौच करने का आरोप लगाया है। शिाकयत में यह भी कहा गया है कि वह महिला कर्मचारियों एवं अधिकारियों के खिलाफ यौन कुंठा युक्त टिप्पणियां करते हैं।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बाबू लाल मीणा अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ अनुभाग-1 और 3 में महिला कर्मचारियों की तैनाती के बाद से ही प्रतिदिन आकर दिनभर अनुभाग में ही बैठकर नव नियुक्त कर्मचारी के सामने अपनी यौन कुंठा का प्रदर्शन करते हैं।


अल्पसंख्यक कल्याण और वक्फ विभाग के कर्मचारियों ने अपने शिकायत पत्र में कहा कि विभाग के प्रमुख सचिव बाबू लाल मीणा व्हाट्सएप ग्रुप पर अधिकारियों को धमकाते हैं और कैरियर को खराब करने की चेतावनी भी देते हैं और बेबुनियाद काल्पनिक आरोपों में अधिकारियों पर विरुद्ध कार्रवाई करते हैं।

उन्होंने अपने पत्र में यह भी आरोप लगाया है कि प्रत्येक शनिवार और रविवार को भी बिना किसी कार्य के कार्यालय खुलवाकर अनावश्यक विषयों में समीक्षा के नाम पर उत्पीड़न करते हैं।


.इन अधिकारियों और कर्मचारियों पत्र में यह भी आरोप लगाया है कि विभाग के प्रमुख सचिव बाबू लाल मीणा या मानसिक रूप से असंतुलित हैं या विषयों की जानकारी के अभाव में कुंठाग्रस्त होकर दुर्व्यवहार के आदी हो चुके हैं। कर्मचारियों और अधिकारियों ने अपनी शिकायत में इस बात को लेकर भी आगाह किया है कि किसी के साथ भी कोई अप्रिय घटना होती है तो इसके जिम्मेदार बाबू लाल मीणा होंगे।



Next Story

विविध

Share it