Top
शिक्षा

यूपी सरकार ने शिक्षकों को पकड़ा दिया एक और काम, कोविड से बचाव का करेंगे प्रचार

Janjwar Desk
4 Sep 2020 3:19 PM GMT
यूपी सरकार ने शिक्षकों को पकड़ा दिया एक और काम, कोविड से बचाव का करेंगे प्रचार
x
मंडलीय विज्ञान प्रगति अधिकारी डा़ दिनेश कुमार ने बताया कि शिक्षक अभी तक छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को कोरोना से जागरूकता के बारे में सर्विलांस सिस्टम से जानकारी देते थे, अब वह आम लोगों को इस बारे में जागरूक करेंगे....

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संकट के बीच लोगों को जागरूक बनाने की जिम्मेदारी अब शिक्षकों के कंधे पर दी गयी है। अध्यापक सर्विलांस सिस्टम (कोविड 19 ट्रैकर एप) से लोगों को जानकारी देंगे। माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक सरकार की ओर जारी आरोग्य सेतु और आयुष कवच एप के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए मैदान में उतरने जा रहे हैं।

शासन की तरफ से दिए गए निर्देश के बाद संयुक्त शिक्षा निदेशक सुरेन्द्र तिवारी ने लखनऊ , रायबरेली, लखीमपुर, हरदोई, सीतापुर के डीआईओएस को निर्देश दिये हैं।

मंडलीय विज्ञान प्रगति अधिकारी डा़ दिनेश कुमार ने बताया कि शिक्षक अभी तक छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को कोरोना से जागरूकता के बारे में सर्विलांस सिस्टम से जानकारी देते थे। अब वह आम लोगों को इस बारे में जागरूक करेंगे।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में 3 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

Next Story

विविध

Share it