उत्तर प्रदेश

UP : उन्नाव सड़क हादसे में दो युवकों की मौत के बाद भारी बवाल, 15 पुलिसकर्मी घायल, 43 लोग गिरफ्तार

Janjwar Desk
17 Jun 2021 1:41 AM GMT
UP : उन्नाव सड़क हादसे में दो युवकों की मौत के बाद भारी बवाल, 15 पुलिसकर्मी घायल, 43 लोग गिरफ्तार
x

उन्नाव में दो युवकों की मौत के बाद भारी बवाल हुआ जिसमें 15 पुलिसवाले जख्मी हो गए.

अकरमपुर के पास कार की चपेट में आने से बाइक सवार देवीखेड़ा गांव के 32 वर्षीय राजेश और 25 वर्षीय विपिन की मौत हो गई थी। नाराज परिजनों और ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार शाम को अस्पताल गेट पर रखकर जाम लगाया था...

जनज्वार, उन्नाव। यूपी में बुधवार को उन्नाव-कानपुर मार्ग स्थित अकरमपुर के पास सड़क पर शव रख मुआवजे की मांग कर रही भीड़ ने जमकर उपद्रव किया। अफसरों के पहुंचने पर पथराव कर दिया, जिसमें 15 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

उपद्रवियों को शांत कराने के लिए पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी। मामले में तीन दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसपी ने बताया कि कानून हाथ में लेने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। तीन पुलिसकर्मियों को सिर में चोट आने से भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार 15 जून को अकरमपुर के पास कार की चपेट में आने से बाइक सवार देवीखेड़ा गांव के 32 वर्षीय राजेश और 25 वर्षीय विपिन की मौत हो गई थी। नाराज परिजनों और ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार शाम को अस्पताल गेट पर रखकर जाम लगाया था।


तब ग्रामीण अधिकारियों के समझाने पर शांत हो गए लेकिन बुधवार 16 जून की सुबह आक्रोशित भीड़ अकरमपुर स्थित उन्नाव कानपुर मार्ग पर शव रखकर प्रदर्शन करने लगी। जाम लगाकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने भीड़ को हटाने का प्रयास किया तो कुछ शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। देखते ही देखते एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए।

साथी पुलिसकर्मियों को चोटिल होने के बाद गुस्साए पुलिसकर्मियों ने लाठी भांजनी शुरू कर दी। सामने महिलाएं आईं तो महिला पुलिस सड़क पर उतरी। तीन दर्जन प्रदर्शनकारियों को लोडर पर बिठा कोतवाली भेज दिया।

गांव में तनाव के मद्देनजर एएसपी शशि शेखर ने भारी संख्या में पुलिस व कमांडो फोर्स तैनात कर दिया है। एसपी आनंद कुलकर्णी व एसडीएम सत्यप्रिय सिंह ने जिला अस्पताल पहुंचकर जख्मी पुलिस कर्मियों का हालचाल लिया। एसपी ने कहा कि मामले में और लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। उनपर भी शिकंजा कसा जाएगा।

Next Story

विविध