Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UP News : योगी आदित्यनाथ के चौपर की इमरजेंसी लैंडिंग, पक्षी से टकराने के बाद बड़ा हादसा टला

Janjwar Desk
26 Jun 2022 5:19 AM GMT
Top 10 News : मदरसों के बाद वक्फ संपत्तियों का भी होगा सर्वे, साइबर हमलों में भारतीयय स्वास्थ्य सेवा उद्योग दुनिया में नंबर दो पर, पढ़ें अहम खबरें
x

Top 10 News : मदरसों के बाद वक्फ संपत्तियों का भी होगा सर्वे, साइबर हमलों में भारतीयय स्वास्थ्य सेवा उद्योग दुनिया में नंबर दो पर, पढ़ें अहम खबरें

UP News : उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ के चॉपर की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग।

UP News : उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) के चॉपर ( chauffeur ) की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग की गई है। पक्षी से हेलिकॉप्टर ( Helicopter ) के टकराने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग ( emergency landing ) की गई है। बताया जा रहा है कि बड़ा हादसा टल गया है। फिलहाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi adityanath ) पूरी तरह से सुरक्षित बताए जा रहे हैं। स्टेट प्लेन से सीएम योगी आदित्यनाथ अब लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) गुरु पूर्णिमा महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वाराणसी ( Varanasi ) पहुंचे थे। पीएम मोदी ( PM Modi ) के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को भी देखने के लिए वे यहां पहुंचे थे। योगी आदित्यनाथ ने यहां काशी विश्वानाथ मंदिर में पूजा भी की थी।

उड़ान भरते ही पक्षी से टकरा गया हेलिकॉप्टर

दरअसल, रविवार को वाराणसी से लखनऊ के लिए उड़ान भरने के कुछ देर बाद उनका हेलिकॉप्टर एक पक्षी से टकरा गया। इसके बाद हेलिकॉप्टर में मौजूद सुरक्षा अधिकारियों ने सीएम योगी ( Yogi Adityanath ) के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। पक्षी से हेलिकॉप्टर के टकराने के बाद किसी हादसे की आशंका को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने हेलिकॉप्टर के लैंडिंग के आदेश दिए। हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) वाराणसी के सर्किट हाउस में कुछ देर के लिए ठहरे थे। सीएम योगी स्टेट प्लेन के जरिए अब लखनऊ के लिए रवाना होंगे। लखनऊ में योगी आदित्यनाथ कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

पटना में भी विमान की कराई गई थी इमरजेंसी लैंडिंग

UP News : हाल ही में पटना ( Patna ) में स्पाइस जेट के विमान की इमरजैंसी लैंडिंग ( emergency landing ) कराई गई थी। स्पाइस जेट पक्षी से टकराने के बाद उसमें आग लग गई थी। इसके बाद दिल्ली जा रही इस विमान को पटना एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया था। इस विमान में 185 लोग सवार थे। दूसरी तरफ आग लगने के बाद पायलट्स ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान की पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई थी।

Next Story

विविध