Top
उत्तर प्रदेश

UP : रामराज की धुरी अयोध्या में सोते समय नागा साधू की ईंट से कूचकर हत्या, हनुमानगढ़ी में हड़कम्प

Janjwar Desk
4 April 2021 6:20 AM GMT
UP : रामराज की धुरी अयोध्या में सोते समय नागा साधू की ईंट से कूचकर हत्या, हनुमानगढ़ी में हड़कम्प
x
जानकारी के मुताबिक जिले की कोतवाली रायगंज क्षेत्र स्थित चरण पादुका मंदिर की गौशाला में महंत सोए हुए थे तभी उन पर हमला हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। महंत की हत्या के पीछे जमीन व मकान को लेकर विवाद चलने की बात सामने आ रही है...

जनज्वार ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जहां रामराज्य की मुख्य धुरी है वहां भी जबरदस्त जरायम है, ऐसे में बाकी जनपदों का क्या हाल हो रहा होगा राम ही मालिक हैं। अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी में नागा साधु महंत कन्हैया दास की रात में सोते समय ईंट से सिर कूचलकर हत्या कर दी गई। रात हुई इस वारदात से सनसनी का माहौल है। महंत का शव चरणपादुका मंदिर की गौशाला में पाया गया है।

महंत कन्हैया दास बसंतिया पट्टी से जुड़े गुलचमन बाग के महंत थे। मामले की जानकारी पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है। हत्या का कारण आपसी रंजिश बताई जा रही है। घटना की जानकारी पर बड़ी संख्या में हनुमानगढ़ी के नागा साधु इकट्ठा हो गए। वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गए हैं।

जानकारी के मुताबिक जिले की कोतवाली रायगंज क्षेत्र स्थित चरण पादुका मंदिर की गौशाला में महंत सोए हुए थे तभी उन पर हमला हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। महंत की हत्या के पीछे जमीन व मकान को लेकर विवाद चलने की बात सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर दोनों पक्षों में रंजिश चल रही थी।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी सिटी विजय पाल सिंह के मुताबिक, आरोप के आधार पर गोलू दास को हिरासत में ले लिया गया है फिलहाल अभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it