Top
उत्तर प्रदेश

UP : कासगंज में पिता और घरवालों के साथ मिलकर पत्नी ने पेट्रोल डाल पति को जिंदा जलाया

Janjwar Desk
1 Feb 2021 5:36 AM GMT
UP : कासगंज में पिता और घरवालों के साथ मिलकर पत्नी ने पेट्रोल डाल पति को जिंदा जलाया
x

प्रतीकात्मक फोटो

बहुत ही गंभीर हालत में अमित को चारपाई पर डालकर उसके घर के बाहर छोड़ आरोपी मौके से फरार हो गए, बुरी तरह पीटे गये और जलाये गये अ​मित को सोरों सीएचसी से रेफर कर दिया गया और रविवार 31 जनवरी की सुबह लगभग 7 बजे अमित ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया....

जनज्वार, कासगंज। यूपी और क्राइम एक दूसरे के पर्याय बन चुके हैं। कोई भी दिन ऐसा नहीं जाता, जब यहां से आने वाली जुर्म की खबरें अखबारों की सुर्खियां न बनती हों। अब ऐसी ही एक खबर कभी दंगे के कारण सुर्खियों में आ चुके कासगंज से सामने आ रही है, जहां एक महिला ने चार लोगों के साथ मिलकर अपने पति को पेट्रोल डालकर जिंदा जला डाला।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक कासगंज में पहाड़पुर खुर्द गांव के बाहर एक युवक के साथ पहले उसके ससुराल वालों ने बुरी तरह मारपीट की और फिर उसे पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला डाला। गंभीर हालत में पीड़ित व्यक्ति को उसके घर के बाहर छोड़कर आरोपी फरार हो गए। गंभीर रूप से जल चुके व्यक्ति ने रविवार 31 जनवरी की सुबह इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस से शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा और उसके परिजनों की शिकायत के आधार पर पत्नी, ससुर और 2 अन्य के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस के मुताबिक एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक मृतक अमित का का अपनी बीवी से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था।

पहाड़पुर खुर्द निवासी सुरेशचंद्र ने सोरों कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि शनिवार 30 जनवरी की शाम तकरीबन साढ़े छह बजे उनका 25 वर्षीय बेटा अमित अपने घर पर था, तो गांव का हेमंत उसे अपने साथ बुलाकर गांव के बाहर ईंट भट्टे पर पथाई का कार्य कर रहे अमित के ससुरालियों के पास ले गया था। ईंट-भट राकेश, हेमंत, उसकी पत्नी संगीता, ससुर रामस्वरूप ने उसके बेटे अमित के साथ लाठी डंडों से मारपीट की और उसके बाद पेट्रोल छिड़ककर उसे आग लगा दी।

इस मामले में एसपी कासगंज मनोज कुमार सोनकर ने बताया कि, जनपद के सोरों क्षेत्र के गांव पहाड़पुर निवासी व्यक्ति ने तहरीर देकर सूचना दी है कि उसके भाई को पत्नी समेत ससुराल पक्ष के चार लोगों ने बुलाकर मारपीट कर पेट्रोल डाल कर जला दिया। तहरीर के आधार पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पीड़ित पिता की तहरीर पर पत्नी समेत चार लोगों के खिलाफ कोतवाली सोरों में मुकदमा दर्ज कराया गया है। घटना के संबंध में गहराई से विवेचना कराई जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं, जल्द ही सभी आरोपी पकड़े जाएंगे।

परिजनों के मुताबिक बहुत ही गंभीर हालत में अमित को चारपाई पर डालकर उसके घर के बाहर छोड़ आरोपी मौके से फरार हो गए। बुरी तरह पीटे गये और जलाये गये अ​मित को सोरों सीएचसी से रेफर कर दिया गया और रविवार 31 जनवरी की सुबह लगभग 7 बजे अमित ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक जैसे ही अमित के ससुराली बुरी तरह जली हुयी हालत में उसे चारपाई पर उसके गांव बहाड़पुर छोड़कर गये, वैसे ही परिजन दौड़कर बाहर आये, मगर तब तक आरोपी वहां से भाग गये थे।

मृतक अमित के पिता सुरेशचंद्र कहते हैं, हम लोग पहले अमित को सरकारी चिकित्सालय लेकर पहुंचे और उसे भर्ती कराया। वहां से अच्छे इलाज के लिए निजी ट्रामा सेंटर पर लेकर भर्ती कराया, जहां मेरे बेटे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

शुरुआती छानबीन के बाद पुलिस का कहना है कि अमित नाम का युवक अपनी पत्नी संगीता को वापस लाने के लिए गया था। इसी दौरान दोनों में विवाद होने की बात सामने आई है। परिजनों ने भी बताया कि घटना को अंजाम देने वाले में मुख्य आरोपी रामस्वरूप ससुर है, जबकि दो अन्य आरोपी राकेश उर्फ बंटी और हेमंत संगीता के फुफेरे बहनोई हैं। इन दोनों रिश्तेदारों पर अमित को घर से बुलाकर ससुराल वालों के पास ले जाने का आरोप है।

युवक को ससुरालियों द्वारा जिंदा जलाये जाने की घटना को लेकर पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है। सोरों पुलिस नेपरिजनों की शिकायत के बाद आरोपियों की तलाश के लिए जांच अभियान तेज कर दिया है। अब तक दबिश देकर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

Next Story

विविध

Share it